ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेंगे,CM योगी

माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेंगे,CM योगी

कानपुर   दो पक्षों के बीच हिंसक घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई है.सीएम ने देर शाम अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की और प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा की और सीएम ने अफसरों को सख्त हिदायत दी है और कानपुर की घटना में बिना किसी रियायत के कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अराजकता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. प्रदेश में शांति का माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाए. कानपुर में आज दो समुदायों के बीच हुए तनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने वहां के पुलिस कमिश्नर को दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि शांति में खलल पैदा होने पर हर स्तर पर जिम्मेदारी तय की जाएगी. कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे.

उन्होंने विशेष तौर पर कानपुर में हुई घटना की जानकारी ली और पुलिस गश्त बढ़ाने के इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी जिलों में प्रशासन और पुलिस के अधिकारी छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लें. सूचना के अनुसार त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. थानावार अराजकतत्वों को चिन्हित किया जाए. इसके साथ ही अनावश्यक बयान देने वालों की भी पहचान कर उनके खिलाफ सख्त विधिक कार्रवाई की जाए. उन्होंने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. सभी जिलों में अभियान चलाकर अवैध और सड़क पर अतिक्रमण करने वाले धार्मिक स्थलों को चिन्हित किया जाए. चिन्हीकरण के बाद विधिक कार्रवाई की कार्ययोजना बनाई जाए.

यह सुनिश्चित किया जाए कि सड़क पर धार्मिक गतिविधियां न आयोजित हों. गत दिनों अभियान चलाकर धार्मिक स्थलों से या तो माइक उतारे गए हैं या उनकी आवाज कम की गई है. यह सुनिश्चित किया जाए कि दोबारा धार्मिक स्थलों के माइक की आवाज तेज न हो. सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि 10 जून तक सभी सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए. अवैध टेंपो स्टैंड हटा दिए जाएं. बसों को भी उनके यथा स्थान पर ही खड़ा कराया जाए.

किसी भी प्रतिष्ठान के स्वामी सड़क पर आगे बढ़कर दुकान न लगाएं. स्ट्रीट वेंडरों का व्यवस्थित पुनर्वास सुनिश्चित किया जाए. साथ ही वेंडरों को पीएम स्वनिधि योजना का लाभ दिलाया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री स्तरीय समूह 11 जून से पुनः मंडलीय व जनपदीय दौरे पर जाएगा. यह समूह इन बिंदुओं के साथ कानून व्यवस्था की भी समीक्षा करेगा. किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

जनसमस्याओं का निस्तारण संवेदनशीलता व प्रभावी कार्रवाई के साथ हो. उन्होंने आइजीआरएस पर आई शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के साथ ही पुलिस व प्रशासन अधिकारी जुड़े रहे. लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी और कानपुर देहात के परौंख में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी के दौरे के सकुशल संपन्न होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को शाबाशी दी.समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी जैसे आयोजनों की सफलता से देश-दुनिया में प्रदेश की बेहतर छवि बनती है

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *