ताज़ा खबर
Home / व्यापार / होम लोन, कार लोन इतना हुआ महंगा

होम लोन, कार लोन इतना हुआ महंगा

देश के सबसे बड़े बैंक SBI से 15 अप्रैल से MCLR पर होम लोन (Home Loan), कार लोन (Car Loan) और अन्य लोन लेना महंगा हो गया है. इसकी वजह ये है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) पर लिए जाने वाले सभी अवधि के लोन पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी का इजाफा कर दिया है. बैंक की वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि MCLR में यह बढ़ोतरी 15 अप्रैल से प्रभावी होगी.

बैंक ने एक दिन, एक महीने और तीन महीने के MCLR को 6.65 फीसदी से बढ़ाकर 6.75 फीसदी कर दिया है. वहीं, छह महीने के लिए MCLR को 6.95 फीसदी से बढ़ाकर 7.05 फीसदी कर दिया गया है.

देश के सबसे बड़े लेंडर ने एक साल के MCLR को सात फीसदी से बढ़ाकर 7.10 फीसदी कर दिया है. दो साल के एमसीएलआर को 7.20 फीसदी से बढ़ाकर 7.30 फीसदी और तीन साल के एमसीएलआर को 7.30 फीसदी से बढ़ाकर 7.40 फीसदी कर दिया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी सभी अवधि के लोन पर MCLR में 0.05 फीसदी का इजाफा कर दिया है. यह बढ़ोतरी 12 अप्रैल से प्रभावी हो गई है. पब्लिक सेक्टर बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में ये जानकारी दी.

बैंक ने बताया कि एक साल की अवधि के लिए MCLR को बढ़ाकर 7.35 फीसदी कर दिया गया है. वहीं, एक दिन, एक माह, तीन माह और छह माह के MCLRs को बढ़ाकर क्रमशः 6.50 फीसदी, 6.95 फीसदी, 7.10 फीसदी और 7.20 फीसदी कर दिया है.

About jagatadmin

Check Also

खुशखबरी: गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपये हुए कम

LPG Price: अगस्त महीने के पहले ही दिन सुबह-सुबह आम लोगों को बड़ी खुशखबरी मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *