ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / स्कूल प्रबंधको द्वारा फीस नहीं मिलने पर, छात्रों को परीक्षा से वंचित करने का प्रयास

स्कूल प्रबंधको द्वारा फीस नहीं मिलने पर, छात्रों को परीक्षा से वंचित करने का प्रयास

भिलाई   कोरोना संक्रमण के फैलने से देश बंद होने के कारण सभी संस्थान बंद रहे ।जिसमें शिक्षा विभाग में छात्र छात्राएं पढ़ाई से वंचित हो गये। लेकिन पढ़ाई आनलाइन चालू होने पर बच्चों में लगाव कम था।

शासकीय एवं अर्धशासकीय स्कूलों के प्राचायो द्वारा शिक्षा संस्थान में फीस जमा करना पालको के लिए अनिवार्य कर दिया । लेकिन पालक फीस जमा करने में असमर्थ हैं।कयोंकि रोजमर्रा की कमाई बंद हो चुकी थी। जिसमें की घर चलाना भी मुश्किल था।

2022 से स्कूल चालू होने के साथ साथ परिक्षाएं भी शुरु हो गई हैं ।लेकिन स्कूल में फीस जमा करने के लिए पालकों की स्थिति में सुधार नहीं आ पाया ।जिसके कारण प्राचायों ने परीक्षा में बच्चों को शाला में बिना फीस के बैठना दूभर कर दिए हैं ।

फीस लाओगे तो स्कूल में आओगे और परीक्षा में बैठ पाओगे इसी बात को लेकर पालक पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी अभय कुमार जायसवाल के पास कई स्कूलों के पालकों ने लगाई गुहार और कहा कि हम बच्चों की फीस जमा करने के लिए पांच प्रतिशत पर रुपये लेकर फीस जमा कर रहे हैं.

एवं शिकायतें करते हुए बताया, सरस्वती ज्ञान मंदिर बाबा कॉलोनी कैंप 1 महेश आहूजा कैंप 1 वार्ड 37 इसके दो बच्चे कक्षा पांचवी में भूमिका आहूजा, कक्षा छठी में लक्षछा आहूजा पढ़ाई करते हैं ।

प्राचार्य अंबिका प्रसाद त्रिपाठी ने महेश अहूजा से बच्चों की फीस मांगी फीस देने में असमर्थ होने पर ब्लैंक चेक ले लिया, जिसमें कि सिग्नेचर भी नही करा और कहा कि तुम जाओ जो करना है कर लो ।

इसी बात को लेकर महेश अहूजा जिला शिक्षा अधिकारी जायसवाल जी को बताया कि मेरे पास अभी फीस देने के लिए रुपये नहीं है लेकिन मैं थोड़ा-थोड़ा करके जमाकर दूंगा मेरे बच्चों को स्कूल की

परीक्षा में शामिल होने दीजिए। प्रिंसिपल अंबिका प्रसाद त्रिपाठी ने प्रवेश पत्र तो दिया लेकिन फीस जमा ना करने के कारण परीक्षा में शामिल होने से दोनों बच्चों को वंचित कर दिया ।ऐसी ही स्तिथि सभी सभी स्कूलों की बनी है पेरेंट्स से

जिला शिक्षा अधिकारी जायसवाल ने कहा कि आप सभी फीस थोड़ी थोड़ी कर जमा कर देना आप सभी के बच्चों की परीक्षा भी होगी, प्रवेश पत्र भी दिया जाएगा और आप भटकगें भी नहीं ।

प्रिंसिपल त्रिपाठी और अन्य सभी प्राचायों पर एफ आई आर दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी जो कि इस तरह की कृतार्थ कार्यों को बढ़ावा दे रहे हैं ।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *