ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का नाम किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट
कांग्रेस

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का नाम किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

RAIPUR :- कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इसी के साथ पार्टी ने राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. मंगलवार को जारी हुई सूची में कांग्रेस ने बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है. जबकि सरगुजा से शशि सिंह को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांकेर से बीरेश ठाकुर और रायगढ़ से मेनका देवी सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

कांकेर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बीरेश ठाकुर को टिकट दिया है. यह दूसरी बार है जब बीरेश ठाकुर पर कांग्रेस ने भरोसा जताया है. वहीं बीजेपी पहले ही अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर चुकी है. 28 मार्च से इस सीट पर नामांकन शुरू होगा. वहीं बिलासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने देवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है. देवेंद्र यादव वर्तमान में ये दुर्ग जिले के भिलाई नगर से विधायक हैं.

दो महिलाओं को मिला टिकट

कांग्रेस ने रायगढ़ लोकसभा सीट से मेनका देवी सिंह को टिकट दिया है. मेनका सिंह सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले की रहने वाली हैं. वह गोंड आदिवासी सारंगढ़ राजघराने से आती हैं. इससे पहले उनकी बहन पुष्पा सिंह रायगढ़ से सांसद रह चुकी हैं. कांग्रेस पार्टी ने इस बार उन्हें फिर से मौका दिया है. वहीं सरगुजा से शशि सिंह को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

बता दें कि शशि सिंह पूर्व मंत्री स्व तुलेश्वर सिंह की बेटी हैं, जो दो बार प्रदेश में मंत्री भी रह चुके हैं. शशि सिंह राष्ट्रीय युवा कांग्रेस की सचिव भी हैं. ऐसे में एक युवा चेहरे को टिकट देने से युवाओं समेत उनके समर्थको में खुशी का माहौल है.

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *