ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / मोदी- कांग्रेस की नीति कि सब में डालो फूट, मिलकर करो लूट

मोदी- कांग्रेस की नीति कि सब में डालो फूट, मिलकर करो लूट

राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। बड़े चेहरे चुनाव प्रचार के लिए उतर चुके हैं और आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जारी है।कांग्रेस पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यही लोग कहते थे कि पहाड़ों पर सड़कें बनाना आसान नहीं है, इसलिए यहां तो ऐसे ही चलना पड़ता है, लेकिन आज उत्तराखंड में चारों धामों को जोड़ने के लिए ‘ऑल वेदर’ रोड का काम चल रहा है। जहां ये सड़क को मुश्किल बताते थे, वहां आज पहाड़ों पर रेल भी पहुंच रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस के इतने पुराने मंत्री, गवर्नर रहे हैं कोई कहीं प्रचार करने तक नहीं आता है। सिर्फ दो भाई-बहन आते हैं। क्योंकि उन्हें अपना परिवार बचाना है। 14 तारीख को धूप खिले ना खिले कमल खिलना चाहिए। ये ब्रह्मकमल वाला कमल है।’

अल्मोड़ा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिना दलाली के ये लोग कोई भी मदद आम लोगों तक नहीं पहुंचने देंगे।  जिस उत्तराखंड के हर घर से सेना के वीर जवान निकलते हैं। उनके नाम के आगे ये लोग डर जोड़ रहे हैं। कांग्रेस के लोग उत्तराखंड से जुड़े नहीं हैं। लेकिन, कम से कम उत्तराखंड के बारे में  कुछ समझ कर आया करिए। इन्हें डरपोक कह करके आप उत्तराखंड की वीर माताओं का अपमान करते हैं। ऐसे अपमान को उत्तराखंड कभी बर्दास्त नहीं करेगा।

 जो लोग निराशा फैलाने में लगे रहते हैं, जिन्हें भाजपा की कोई भी चीज अच्छी नहीं लगती मैं उन्हें कहता हूं कि अगर उत्तराखंड के संबंध में आपके मन में कोई आशंका है तो मेरे अल्मोड़ा में आकर देखो।

 चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। यहां उन्होंने कहा, मैंने जो कल देखा उसके बाद साफ है कि भाजपा से ज्यादा जनता उसे जिताने में लगी है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान में भी भाजपा के लिए जबरदस्त वातावरण रहा। कल के मतदान के बाद मैं कहता हूं कि भाजपा पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। 

आम आदमी पार्टी अपना चुनावी घोषणा पत्र 11 फरवरी को जारी करेगी। आप का कहना है कि घोषणा पत्र में उत्तराखंड नवनिर्माण का विजन दिखाई देगा। केजरीवाल की गारंटी समेत उत्तराखंड के जल, जंगल समेत कई मुद्दों को लेकर आप अपना विजन घोषणा पत्र के माध्यम से जनता के सामने रखेगी।

केजरीवाल ने कहा कि गोवा की मौजूदा हालत के लिए ये सभी पार्टियां जिम्मेदार हैं। इन पार्टियों ने मिल कर गोवा पर 24 हजार करोड़ रुपए का कर्जा चढ़ा दिया। अगर आप इन्हें दोबारा वोट देंगे तो 5 साल में 50 हजार करोड़ और उसके बाद एक लाख करोड़ का कर्जा चढ़ा देंगे। अगर आप को वोट देंगे तो हम पूरा कर्जा खत्म कर देंगे और बजट को मुनाफे में ले आएंगे। कांग्रेस को वोट देने का मतलब है भाजपा को वोट देना। पिछली बार आपने कांग्रेस के 17 विधायक बनाए जिसमें से 15 पार्टी छोड़ कर चले गए, तो कांग्रेस को वोट देने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि ये लोग जीतने के बाद कांग्रेस से चले जाते हैं। 

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल गोवा में चुनाव प्रचार करने पहुंचे हैं। पणजी में उन्होंने कहा कि हमारे लिए गोवा के लोग वीआईपी हैं। जितनी तेजी से प्रधानमंत्री के लिए हेलीपैड बना उतनी ही तेजी से गोवा में सड़कें, बस स्टैंड और अन्य चीजें बनेंगी और आपके सभी काम होंगे। कांग्रेस और भाजपा ने मिलकर गोवा को लूटा है और गोवा के अंदर कोई भी काम नहीं किया। इन पार्टियों को अगर आप और पांच साल दे देंगे तो भी कोई काम नहीं करेंगे, सिर्फ लूटेंगे।

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार युद्धस्तर पर शुरू हो चुका है। इन्हीं सीटों के बीच 7 ऐसी हैं, जहां ऊंची कुर्सी के दावेदार दिग्गज नेता अपना दमखम दिखा रहे हैं। खास बात यह है कि इन 7 सीटों पर दिग्गजों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करते समय दर्ज कराए आय और संपत्ति के विवरण का आकलन करके स्पष्ट हो जाता है कि प्रत्येक चुनाव में गरीबी उन्मूलन का वादा करने वाले इन दिग्गज नेताओं में सभी करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं। इनमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री, मौजूदा मुख्यमंत्री और भावी सीएम के रूप में चुनाव लड़ रहे नेता शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार को) अल्मोड़ा के एचएनबी स्टेडियम में भाजपा की विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। आठ साल में अल्मोड़ा में मोदी की यह दूसरी जनसभा होगी। प्रधानमंत्री इससे पूर्व 2014 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान अल्मोड़ा में जनसभा कर चुके हैं। भाजपा खेमे में इस विजय संकल्प जनसभा को लेकर काफी उत्साह है।

 

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *