ताज़ा खबर
Home / Uttarakhand / गंगा नदी के तेज बहाव में बह रहे 18 कांवड़ियों को किया गया रेस्क्यू

गंगा नदी के तेज बहाव में बह रहे 18 कांवड़ियों को किया गया रेस्क्यू

उत्तराखंड  के हरिद्वार में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को लेकर श्रद्धालुओं की भारी भीड आ रही है. हरिद्वार में गंगा स्नान करने के लिए हर रोज भक्तों का तांता लगा रहता है.

वहीं राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण बीते दिनों में गंगा नदी (Ganga River) का जलस्तर तेजी से बढ़ा है. जिसके कारण नदी में तेज बहाव है. इस तेज बहाव के कारण शुक्रवार की सुबह हरिद्वार में एक बड़ा हादसा हो गया. जिसमें सात कांवड़िए बह गए.

हरिद्वार में गंगा नदी में बीते कुछ दिनों से काफी तेज बहाव है. इसके चलते शुक्रवार की सुबह सात कावड़िए बह गए. जिनको सेना और पुलिस के संयुक्त अभियान में बचाया गया. इसकी जानकारी जोनल मजिस्ट्रेट नरेश चौधरी ने दी. उन्होंने बताया, “आर्मी की तैराक दल ने अब तक 18 कावड़ियों को बचाया है.

हम घाटों पर लोगों से तेज प्रवाह में न जाने की अपील भी करते हैं. कल भी एक महिला तेज प्रवाह में बह गई थी जिनको बचाया गया. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं.”

तेज बहाव के कारण कावड़ियों के बहने का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में दिखाया गया है कि नदी के तेज बहाव में कावड़ियों का एक झुंड बहते हुए जा रहा है. बाद में सेना और एसडीआरएफ की टीम के कुछ सदस्य उनको रेस्क्यू कर बचाने के लिए नदी में छलांग लगाते हैं. उसके बाद बह रहे युवकों को बाहर निकाला जा रहा है.

प्रशासन की अपील

इस दौरान हरिद्वार के इस गंगा घाट पर भक्तों का भारी जमावड़ा भी देखा जा सकता है. हालांकि स्थानिय प्रशासन लगातार भक्तों से नदी के तेज धार में नहीं जाने और किनारे बनाए गए घाटों पर ही स्नान करने की अपील कर रहा है.

About jagatadmin

Check Also

दरार से झुकी होटल बिल्डिंग, गिराने पहुंचे बुलडोजर

उत्तराखंड:   जोशीमठ में हालात बिगड़ते चले जा रहे हैं. भू-धंसाव के चलते तमाम घरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *