ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / सागर होटल में डालर एक्सचेंज करने के नाम पर ठगी

सागर होटल में डालर एक्सचेंज करने के नाम पर ठगी

दुर्ग जिले के मोहन नगर थाना क्षेत्र से डॉलर एक्सचेंज करने के नाम पर फ्रॉड का मामले सामने आया है। जिसमें फॉरेन एक्सचेंज का कारोबार करने वाले कारोबारी से ठग ने 4 लाख 32 हजार रुपए की ठगी की है। आरोपी ने दुर्ग के एक बड़े होटल का सेल्स मैनेजर बनकर कारोबारी को फोन किया था। भरोसा जीतने के लिए ठग ने पहली बार डॉलर के बदले रुपए भी लिए थे। इसके बाद दूसरी बार में अधिक डॉलर के बदले रुपए मिलने पर आरोपी पैसे लेकर भाग गया है।

पुलिस ने बताया कि सिंधी कॉलोनी देशलहरा नगर के रहने वाले कारोबारी गुलशन कुकरेजा ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। बताया गया है कि 13 अगस्त की दोपहर में गुलशन के भाई रवि कुमार कुकरेजा के मोबाइल नंबर पर एक फोन आया था। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने खुद को सागर होटल का सेल्स मैनेजर बताते हुए अपना नाम अभिषेक कुमार बताया था। उसने गुलशन के भाई से कहा कि उसके होटल में कुछ विदेशी मेहमान रुके हैं और उन्हें डॉलर एक्सचेंज कराना है। इसके बाद उसके भाई ने गुलशन का नंबर आरोपी को दे दिया। आरोपी ने 6500 डॉलर बदलने की बात कहते हुए पहले 500 डॉलर को बदलने की बात कही, और जिसका सौदा 72 रूपए प्रति डॉलर सभी कर सहित तय हुआ था।

गुलशन कुमार ने अपने भाई के हाथ से 500 डॉलर के बदले 36000 रुपए होटल में भेज दिए। होटल के हॉल में एक युवक मिला। जिसने अपना नाम यश कुमार बताया और रुपए लेकर उसे डॉलर दे दिए। फिर उसके कुछ देर बाद फिर अभिषेक कुमार के नाम से फोन आया, और बाकी के 6000 डॉलर को भी बदलने की बात कही गई।

इस पर फिर से गुलशन का भाई वहां पर 4 लाख 32 हजार रुपए लेकर गया। वहां पर फिर से वही युवक मिला और उसने कहा कि विदेशी ग्राहक के पैर में चोट लगी है, इसलिए वो नीचे नहीं आ सकते। आप रुपए दे दीजिए वो डॉलर और पासपोर्ट की कॉपी लेकर आ जाएगा।

पहली बार रुपए के बदले डॉलर मिल जाने पर गुलशन के भाई को उस पर भरोसा हो गया था। इसलिए ही उसने युवक को रुपए दे दिए थे। लेकिन काफी समय बीतन के बाद भी युवक वापस नहीं आया तो उसने होटल के स्टॉफ से जानकारी ली तो पता चला कि अभिषेक कुमार के नाम का कोई भी सेल्स मैनेजर होटल में काम ही नहीं करता है।

इस पुलिस मामले मोहन नगर थाना प्रभारी युवराज देशमुख ने बताया कि डॉलर एक्सचेंज करने के नाम पर ठगी हुई है। मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि होटल के CCTV कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है, साथ ही होटल के स्टॉफ से भी पूछताछ कर रहे हैं। शिकायतकर्ता से उस युवक का हुलिया लिया गया है जिसने उससे रुपए लिए थे। फिलहाल मामले में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *