ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / धर्मांतरण के विरूद्ध पखवाड़ा का आयोजन

धर्मांतरण के विरूद्ध पखवाड़ा का आयोजन

भिलाई नगर। श्रीराम जन्मोत्सव समिति  द्वारा धर्मांतरण के विरूद्ध धर्म जागरण पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। पखवाड़ा का आयोजन 15 नवंबर से 28 नवंबर तक खारून नदी कुम्हारी से लेकर शिवनाथ नदी दुर्ग तक किया जा रहा है। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को धर्म एवं संस्कृति के प्रति जागरूक करना है एवं धर्मांतरण के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठानी है।

समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने बताया कि पिछले तीन वर्षों में प्रदेश के हजारों की संख्या में धर्मांतरण के मामले सामने आये हैं। आज कुछ समुदाय विशेष राष्ट्रविरोधी ताकतों के साथ मिलकर षड्यंत्रपूर्वक हमारी आस्था को भंग करने और लोगों को दिग्भ्रमित कर विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर धर्मांतरण करा रहे हैं

जिसके विरोध में श्रीराम जन्मोत्सव समिति धर्म जागरण पखवाड़ा का आयोजन कर रही है। इस पखवाड़े का आय़ोजन वार्ड 38 एचएससीएल कालोनी हनुमान मंदिर से किया जाएगा। जहां से 36 वर्ष पूर्व समिति का उदय हुआ था।

इस अभियान के माध्यम से  यह उद्देश्य है लघु भारत की एकता पूरे भारतवर्ष में संदेश दे और लोग अपनी संस्कृति और धर्म के प्रति जागरूक हों।

समिति के प्रांतीय महामंत्री बुद्धन ठाकुर ने कहा कि सभी सनातन धर्म के अनुयायी हैं जिसका अनुसरण हम अपने जन्म से लेकर मृत्यु तक करते हैं। सभी को धर्मांतरण के खिलाफ मिलकर आवाज उठानी होगी।

पखवाड़ा के माध्यम से  आम लोगों को जागरूक करना है। इसके लिए प्रत्येक प्रखण्ड में टीम बनाकर धर्मजागरण का प्रचार करें।

सभी हिन्दू जीवनशैली के प्रति समर्पित होकर सनातन धर्म के प्रति अपनी कड़ी आस्था रखते हैं।

पखवाड़ा के अंतर्गत 15 नवंबर एकादशी से रोजाना सुबह एवं शाम अलग- अलग क्षेत्रों में पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें लोगों से मिलकर उन्हें सनातन संस्कृति एवं हिन्दू धर्म के प्रति जागरूक किया जाएगा। समिति द्वारा कुम्हारी, चरोदा, भिलाई -3, खुर्सीपार, छावनी, बीएसपी टाउनशिप क्षेत्र, रिसाली एवं दुर्ग शहर में क्षेत्रवार आयोजन किये जाएंगे।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *