ताज़ा खबर
Home / सियासत / राष्ट्रपति के खिलाफ अधीर के बयान पर बवाल,राज्यसभा से तीनसांसद निलंबित

राष्ट्रपति के खिलाफ अधीर के बयान पर बवाल,राज्यसभा से तीनसांसद निलंबित

नई दिल्ली  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की अशोभनीय टिप्पणी के खिलाफ आज भाजपा नेताओं ने लोकसभा में सोनिया गांधी से माफी की मांग की। भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी। सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी.

सांसद सुशील कुमार गुप्ता और संदीप पाठक और निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुयान को सदन की कार्यवाही बाधित करने के लिए इस सप्ताह के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया। संसद के दोनों सदनों में हंगामा लगातार जारी है। राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई है। हंगामे के बीच तीन और राज्यसभा सांसद सस्पेंड कर दिए गए। आप सांसद सुशील गुप्ता, संदीप पाठक और निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुइयां को निलंबित कर दिया गया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की अशोभनीय टिप्पणी के खिलाफ आज भाजपा नेताओं ने लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ सोनिया गांधी से माफी की मांग की।  भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि  सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी। सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी। भारी हंगामा के बाद सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने सोनिया जी की अध्यक्षता में ये संस्कार और मूल्यविहीन एवं संविधान को चोट पहुंचाने वाला काम किया है। संसद में और सड़क पर कांग्रेस और उनके नेताओं को देश की प्रथम नागरिक, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी और देश से माफी मांगनी चाहिए।

निलंबित सांसदों का धरना प्रदर्शन जारी

संसद में गांधी प्रतिमा के नीचे धरना दे रहे निलंबित सांसदों की खातिरदारी में कोई कमी नहीं देखी जा रही है। इन सांसदों के लिए सुबह छह बजे चाय की व्यवस्था की गई तो सुबह आठ बजे नाश्ते की। हालांकि रातभर इन सांसदों को मच्छर ने परेशान भी किया।

आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मोदी सरकार और संसदीय कार्य मंत्री गुजरात के लोगों से माफी मांगें। भाजपा वहां 27 साल से राज कर रही है, राज्य में कई लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। मैं चाहता था कि इस मुद्दे पर संसद में चर्चा हो.टीएमसी सांसद मौसम नूर ने कहा कि  माफी मांगने का सवाल ही नहीं है। हम चाहते हैं कि संसद में महंगाई पर चर्चा हो लेकिन हमें निलंबित कर दिया गया। हमारा 50 घंटे लंबा धरना जारी रहेगा।

About jagatadmin

Check Also

चीन में दिखा जासूसी गुब्बारा, आरोप लगने पर अमेरिका ने दी सफाई

चीन: एयरस्पेस में संदिग्ध गुब्बारे के दिखने से हड़कंप मच गया है. चीन की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *