ताज़ा खबर
Home / अपराध / माना में तेंदुए की खाल बरामद

माना में तेंदुए की खाल बरामद

तस्करों से माना के टेमरी में बरामद तेंदुए की खाल की रिपोर्ट आ गई है। तेंदुए की खाल तीन साल के शावक के होने की पुष्टि वन विभाग के डाक्टरों ने की है। प्रदेश में वन विभाग अब तेंदुए की खाल की जांच के लिए हैदराबाद भेजने की तैयारी कर रहा है। वहीं, तेंदुए की तस्करी करने वाला मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है।

माना पुलिस कार्रवाई करने के बजाय मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। वहीं, इस मामले में वन विभाग का कहना है कि पुलिस ने अभी तक केस को वन विभाग को ट्रांसफर नहीं किया है।पुलिस ही मामले की जांच कर रही है। वन्यजीवों के खाल की तस्करी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। तस्करों पर किसी प्रकार की लगाम नहीं लग पा रही है।

ज्ञात हो कि 29 जुलाई को माना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वीआइपी रोड ग्राम टैमरी के पास दो पहिया वाहन में दो व्यक्ति अवैध रूप से वन्य प्राणी तेंदुआ की खाल लेकर उसे बेचने ग्राहक की तलाश कर रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनों संदेहियों गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार आरोपित आनंद नगर तेलीबांधा निवासी निखिल कुमार और सरसींवा निवासी मनीष कुमार से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपितों ने खाल को गिरजापुर जिला कोरिया निवासी विक्रम कुशवाहा उर्फ मनोज कुमार कुशवाहा से खरीदना स्वीकार किया।

पुलिस ने दोनों आरोपितों पर वन्य प्राणी संरक्षण की धारा 09, 39 (ख), 49 (ब), 51 और लोक संपत्ति निवारण अधिनियम की धारा 03 के तहत अपराध दर्ज किया है। 12 दिन से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस और वन विभाग की टीम तीसरे आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

About jagatadmin

Check Also

ट्रेन में RPF जवान ने की फायरिंग, ASI समेत चार यात्रियों की मौत

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *