ताज़ा खबर
Home / महाराष्ट्र / नवनीत राणा, हमारा उद्देश्य पूरा हो गया, शिवसेना पर साधा निशाना

नवनीत राणा, हमारा उद्देश्य पूरा हो गया, शिवसेना पर साधा निशाना

महाराष्ट्र   अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने शनिवार को कहा कि मुझे लगता है कि मेरा उद्देश्य स्पष्ट तरीके से पूरा हो गया। हम मातोश्री तक नहीं पहुंच पाए, परन्तु जो हनुमान चालीसा हम पढ़ने वाले थे, वो कई भक्त वहां मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं। इससे यह सिद्ध होता है कि हमारी आवाज वहां तक पहुंची है।

उनके मुताबिक, जो भी गुंडे उद्धव ठाकरे ने हमारे घर तक भेजे हैं, अमरावती के घर में हो या मुंबई के घर में हो। बाला साहब के साथ ही उनके शिवसैनिक कब के चले गए। आज की शिवसेना गुंडों की शिवसेना रह गई है। उद्धव ठाकरे के इशारों पर गुंडागर्दी करने का काम महाराष्ट्र में किया जा रहा है।

लाउडस्पीकर के बाद अब हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति गरमाने लगी है। हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर शिवसैनिकों ने दिनभर हंगामा किया।

शिवसैनिकों ने निर्दलीय विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर बैरिकेड को तोड़ा, घर में घुसने का भी प्रयास किया। गौरतलब है कि सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान किया था।

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब इनसे (महाराष्ट्र सरकार) कोई चीज संभलती नहीं है, तो ऐसी सभी चीजों को ये भाजपा स्पांसर बोलते हैं। अपनी नाकामी छिपाने का प्रयास करते हैं।

राणा दंपत्ति ने क्या कहा था कि हम जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। उनके मुताबिक, अगर जाने देते तो किसी कोने में जाकर हनुमान चालीसा बोलते न कोई न्यूज बनती, न इसका कोई असर होता। लेकिन इतने लोग जमा करना, मानो वो कोई हल्ला करने आ रहे हैं, हमला करने आ रहे हैं। रास्ते में जाने वाले हर व्यक्ति पर हमला करना, ये कौन सी राजनीति है।सांसद नवनीत राणा व उनके विधायक पति रवि राणा को शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने नोटिस देकर चेताया था कि वे मुख्यमंत्री के निजी निवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़कर कानून-व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास न करें।

महाराष्ट्र के अमरावती जिले की बडनेरा सीट से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने गुरुवार को घोषणा की थी कि वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी निवास मातोश्री के बाहर शनिवार को अपनी सांसद पत्नी के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। रवि राणा 2014 से 2019 तक देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर चुके हैं। उनकी सांसद पत्नी नवनीत राणा भी निर्दलीय सांसद होने के बावजूद इन दिनों लोकसभा में मोदी सरकार के पक्ष में बोलती दिखाई देती हैं।

हाल ही में मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का आह्वान किए जाने के बाद रवि राणा और नवनीत राणा अपने चुनाव क्षेत्र में सार्वजनिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए थे। गुरुवार को उन्होंने उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित घर के सामने भी हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा कर दी।

रवि राणा और नवनीत राणा की इस घोषणा के बाद पुलिस उपायुक्त मंजुनाथ सिंगे के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने खार में राणा दंपती के घर जाकर उन्हें नोटिस दिया। पुलिस ने उन्हें चेतावनी दी कि वे शांति व कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश न करें। राणा की घोषणा के बाद बड़ी संख्या में शिवसैनिक व पार्टी नेता ठाकरे निवास के बाहर इकट्ठा हो गए। शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कहा कि रवि राणा भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं।

धमकी देने वाले अंदाज में उन्होंने कहा कि यदि वे लोग हनुमान चालीसा पढ़ने आते हैं, तो महाप्रसाद भी तैयार है। उन्हें दिया जाएगा। हम भाजपा को बता देना चाहते हैं कि शिवसेना अभी जिंदा है। शिवसेना के राज्यसभा सदस्य एवं प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि हनुमान चालीसा पढ़ना और रामनवमी मनाना अपनी-अपनी आस्था का विषय है।

राणा जैसे लोग भाजपा की नौटंकी के पात्र भर हैं। शिवसेना की युवा इकाई के अध्यक्ष वरुण सरदेसाई ने भी कहा कि यदि वे दोनों यहां आए, तो बिना प्रसाद लिए उन्हें वापस नहीं जाने देंगे।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *