ताज़ा खबर
Home / अपराध / पर्यावरण मंत्री पर जानलेवा गर्दन पर हमला, हाथ में आईं गंभीर चोटें

पर्यावरण मंत्री पर जानलेवा गर्दन पर हमला, हाथ में आईं गंभीर चोटें

मालदीव  मंत्री अली सोलिह पर राजधानी माले में जानलेवा हमला हुआ है. एक शख्स ने उनकी गर्दन पर ब्लेड से हमला किया. अभी के लिए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उसे 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.वहीं मंत्री का पास के ही एक अस्पताल में इलाज जारी है.

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि मंत्री अली सोलिह अपने स्कूटर पर सवार होकर कही जा रहे थे, तभी एक शख्स अचानक से उनके स्कूटर के सामने आ गया. इस वजह से मंत्री ने तुरंत ब्रेक लगाए, फिर उसके बाद हमलावर ने कुरान की कुछ आयतें पढ़ीं (लोकल मीडिया के मुताबिक) और मंत्री पर अटैक कर दिया.घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें आरोपी मंत्री पर चाकू से लगातार हमला कर रहा है. कोशिश तो गर्दन पर वार करने की थी, लेकिन क्योंकि मंत्री ने लगातार इसलिए उनके हाथ पर गंभीर चोटें आईं.

बाद में अपनी जान बचाने के लिए अली सोलिह स्कूटर से उतर भाग गए.जिस आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है, वो मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है. उसका एक आपराधिक रिकॉर्ड भी है और मंत्री पर हमले से पहले एक मस्जिद में जमकर बवाल भी काट चुका है. अभी के लिए उसकी स्थिति को देखते हुए उसे 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मंत्री अली सोलिह की बात करें तो वे जुम्हूरी पार्टी के सदस्य हैं. उनकी पार्टी इस समय राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह की सत्तारूढ़ मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी की गठबंधन साथी है.

वहीं क्योंकि सोलिह एक वरिष्ठ नेता हैं, ऐसे में इस सरकार में उनके पास कई मंत्रालय हैं.पुलिस अभी ये समझने का प्रयास कर रही है कि आखिर क्यों अली सोलिह पर इस तरह का जानलेवा हमला किया गया. क्या आरोपी युवक मंत्री के किसी फैसले से नाराज था या फिर उसकी सरकार के प्रति नाराजगी थी, अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है.

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *