ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के महासम्मेलन में शामिल होंगे केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह: विजय बघेल सांसद
विजय बघेल सांसद

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के महासम्मेलन में शामिल होंगे केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह: विजय बघेल सांसद

भिलाई  — राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में दो दिनों तक चलने वाली किसान महासम्मेलन में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, छतीसगढ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, और किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर के अलावा राष्ट्रीय पदाधिकारियों का संबोधन होगा।

किसान महासम्मेलन के विषय में चर्चा करते हुए दुर्ग सांसद विजय बघेल ने अपने निवास सेक्टर 5 में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपा जब भी सत्ता में आई है उसने गांव, गरीब, और किसान के हित में ही चिंतन मनन किया है।

विजय बघेल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के गारंटी के तहत भाजपा की प्रदेश सरकार ने कृषक उन्नति योजना को अमल में लाने प्रति एकङ 21 क्विंटल धान 3100 रू प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का वादा पूरा किया है।

आगे उन्होंने कहा कि 12 मार्च को प्रदेश सरकार चालू खरीफ सत्र की धान खरीदी की अंतर की राशी 917 रू प्रति क्विंटल की दर से करने जा रही है ।

विजय बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार ने गन्ना किसानों को एक बङा तोहफ़ा देते हुए  340 रू प्रति क्विंटल की दर से गन्ना खरीदने का निर्णय लिया है जो पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 8% अधिक राशी से गन्ना खरीदी की जा रही है तथा स्व.सहायता समूह को कृषी से जोड़ कर भाजपा की सरकार कृषि को लाभकारी बनाने के लिए क्रांतिकारी निर्णय ले रही है।

आगे किसान महासम्मेलन के विषय में  विजय बघेल ने कहा कि 9 मार्च को होने वाले किसान महासम्मेलन को लेकर प्रदेश के किसानों में अभूतपूर्व उत्साह है तथा लाखों की संख्या में अपने ट्रेक्टर से पहूंच कर सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *