ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / अनंत बनकर साहू युवती कर रही 10 साल से नौकरी

अनंत बनकर साहू युवती कर रही 10 साल से नौकरी

कोरबा शिक्षा विभाग को झांसा देकर कूटरचित अनुसूचित जाति से होने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर नौकरी कर रही लीला साहू नामक वर्ग 1 की शिक्षिका की पोल सुन आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल लीला साहू पिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखती हैं, किंतु शासकीय नौकरी के लालच में इन्होंने कूट रचना करते हुए अनुसूचित जाति का होने की फर्जी प्रमाण पत्र पेश कर कई वर्षों से शिक्षा विभाग को अंधेरे में रख नौकरी कर रही है।

यह आरोप कोरबा के रहने वाले राज लहरे ने लगाया है। राज लहरे ने शिकायती पत्र में लिखा है कि, शिक्षित बेरोजगार अनुसूचित जाति की महिला का हक मारकर लीला साहू, लीला अनंत बनकर 10 वर्षों से नौकरी करती आ रही है।

शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने तत्काल जिला स्तरीय जांच कमेटी बनाई हूं, जिसमे राजस्व विभाग के अधिकारियों को भी टीम में रखा गया है। इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासन ने साफ तौर पर कहा है कि जालसाजी कर फर्जी नौकरी हासिल करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी करने का खुलासा हो चुका है। इस मामले में हमने जब राज लहरे से बात की तो राज लहरे ने बताया उसके पास पुख्ता प्रमाण है कि लीला साहू ने फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी हासिल की है।

वह अनुसूचित जाति की महिला का हक मारकर वर्षों से शासन प्रशासन को धोखे में रखकर नौकरी करती आ रही है। इस मामले में राज लहरे ने कहा है कि यदि आवश्यक कार्यवाही नहीं की जाती तो मजबूरन आदिवासी समाज द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। शिकायत की प्रति अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष को भी भेजी गई है। आयोग के अध्यक्ष से भी जल्द ही समाज के लोग मुलाकात कर शिकायत करने की तैयारी में हैं।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *