ताज़ा खबर
Home / विदेश / 219 भारतीयों को लेकर AI की पहली उड़ान मुंबई पहुंची, मौजूद रहे एयरपोर्ट पर पीयूष गोयल

219 भारतीयों को लेकर AI की पहली उड़ान मुंबई पहुंची, मौजूद रहे एयरपोर्ट पर पीयूष गोयल

यूक्रेन से निकाले गए 219 भारतीयों को लेकर एअर इंडिया का पहला विमान शनिवार शाम रोमानिया के बुखारेस्ट से मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचा. वायु यातायात नियंत्रक (एटीसी) के सूत्रों ने यह जानकारी दी. बोइंग 787 विमान के साथ संचालित, एअर इंडिया की निजी उड़ान शाम सात बजकर 50 मिनट पर मुंबई हवाई अड्डे पर उतरी.केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल युद्ध प्रभावित यूक्रेन से लौटे भारतीय नागरिकों की अगवानी करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे.

मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने पर पीयूष गोयल ने प्लेन में यात्रियों से बात की. उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा, “मातृभूमि में वापस आने पर स्वागत है. मुंबई एयरपोर्ट पर यूक्रेन से सकुशल भारत वापस लौटे लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट देखकर खुशी हुई. पीएम मोदी की अगुवाई वाली सरकार भारतीय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रही है.”

निकासी उड़ान मुंबई से बुखारेस्ट के लिए तड़के 3.38 बजे रवाना हुई थी और भारतीय मानक समय के अनुसार सुबह करीब 10.45 बजे वहां उतरी थी. सड़क मार्ग से यूक्रेन-रोमानिया सीमा और यूक्रेन-हंगरी सीमा पर पहुंचने वाले भारतीय नागरिकों को भारत सरकार के अधिकारियों द्वारा क्रमशः बुखारेस्ट और बुडापेस्ट ले जाया गया ताकि उन्हें निकाला जा सके. पहली निकासी उड़ान एआई1944 बुखारेस्ट से दोपहर 1.55 बजे (भारतीय मानक समय) 219 भारतीयों के साथ रवाना हुई थी.

रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट और हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से एक-एक उड़ान रविवार को भी आने वाली है. एअर इंडिया ने कहा कि 219 भारतीयों को लेकर एआई-1944 उड़ान शाम सात बजकर 50 मिनट पर छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी. विमानन कंपनी ने एक छोटा वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें भारत लौटने की खुशी में पहले जत्थे को ताली बजाते हुए देखा गया.

हमले के कारण 24 फरवरी की सुबह से यूक्रेन के हवाई क्षेत्र को नागरिक विमानों के संचालन के लिए बंद कर दिया गया है. इसलिए, बुखारेस्ट और बुडापेस्ट से निकासी उड़ानें संचालित हो रही हैं.

 

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *