ताज़ा खबर
Home / panjab / स्वर्ण मंदिर में बेअदबी, मिला शव

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी, मिला शव

अमृतसर
अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को हैरान कर देने वाली घटना हुई। आरोप है कि रेहरास साहिब पाठ के दौरान एक शख्स रेलिंग से कूद आया। इस दौरान उसने गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को उठाने की कोशिश की। बेअदबी की कोशिश करने वाले शख्स को भीड़ ने बुरी तरह पीट दिया और उसकी मौत हो गई।

साहिब पाठ के दौरान ग्रिल से कूदा युवक
स्वर्ण मंदिर में शनिवार को सबकुछ सामान्य रूप से चल रहा था। हरिमंदिर साहिब के गर्भगृह में श्री रेहरास साहिब का पाठ हो रहा था। मुख्य भवन में केवल ग्रंथी को बैठने की अनुमति है। दरबार साहिब में इसी जगह गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश है और संगत भी यहीं शीश नवाती है।

इसी दौरान सचखंड साहिब के जंगले को पार कर एक युवक गुरु ग्रंथ साहिब के पास पहुंच गया। यही नहीं उसने गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी सोने की तलवार को पकड़ने का प्रयास किया। वह दरबार साहिब की धार्मिक सेवाओं को बाधित करने की कोशिश कर रहा था। इस पर वहां मौजूद सेवादारों ने उसे पकड़ा।

अन्य चश्मदीद ने बताया कि आरोपी ने पास में रखी फूलों की पंखुड़ियों को लेने की कोशिश की। एसजीपीसी (शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी) के सदस्यों ने किसी तरह उस शख्स को काबू में किया।

युवक को पकड़ने के बाद उसे एसजीपीसी के कार्यालय में ले जाया गया। तभी भीड़ ने उसको पीटना शुरू कर दिया। पिटाई में वह बुरी तरह घायल हो गया और उसकी मौत हो गई।

डीसीपी परमिंदर सिंह भंसाल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, ’24 से 25 साल का एक युवक स्वर्ण मंदिर के उस हिस्से में कूद गया जहां पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को रखा जाता है। उसने एक तलवार से इसका अपमान करने की कोशिश की। संगत के लोग उसे बाहर ले आए।

इस दौरान हुई झड़प में उसकी मौत हो गई। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।’ एसीपी संजीव कुमार का कहना है, ‘शनिवार की घटना के बाद हमने स्वर्ण मंदिर में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। वीकेंड पर बहुत सी संगत आती हैं। हालांकि हालात शांतिपूर्ण हैं।’

About jagatadmin

Check Also

तरनतारन में रॉकेट लॉन्चर से हमला, पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग को बनाया निशाना

पंजाब:   तरनतारन जिले में पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से की । जानकारी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *