ताज़ा खबर
Home / राज्य / पुलिस ने मारा छापा, अवैध असलहा बरामद

पुलिस ने मारा छापा, अवैध असलहा बरामद

एटा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, जहां पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. मौके से पुलिस ने तीन शातिर अवैध असलहा तस्करों को फैक्ट्री चलाते गिरफ्तार किया गया. वही मौके से 10 बने-अधबने तमंचे, कारतूस और भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण तथा सप्लाई में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की. पूरा मामला जनपद एटा के थाना मलावन क्षेत्र के तुर्कीपुरा के जंगलों का है. पुलिस ने तीन शातिर असलहा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. पुलिस ने 10 बने-अधबने अवैध तमंचों तथा भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण तथा सप्लाई के लिए प्रयुक्त एक पल्सर बाइक भी बरामद की.

असलहा तस्करों द्वारा पूर्व में भी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है. आरोपी पुराने खराब तमंचे सही करने का कार्य भी करते थे. तमंचे बनाकर एटा तथा आसपास के जनपदों में 2000-2500 रुपये में बेचते थे और तमंचे बेचकर ही अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे. आशंका जताई जा रही है कि आगामी चुनावों में इन अवैध हथियारों का प्रयोग करने के लिए भी इन का निर्माण किया जा रहा था.

एसएसपी द्वारा शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु 25000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई.

एसएसपी ने बताया, ‘ जनपद एटा में मलावन पुलिस और हमारी स्वाट टीम की ओर से एक बहुत ही अच्छा कार्य हुआ है. जनपद एटा की ये बहुत बड़ी उपलब्धि है. तमंचे की फैक्ट्री पकड़ी गई है, जिसमें 10 तमंचे बने-अधबने बरामद हुए हैं. एक अद्धी भी बरामद हुई है. तमंचा बनाने के ढेर सारे उपकरण बरामद हुए हैं. तीनों बदमाश शातिर अपराधी हैं और कई बार जेल जा चुके हैं. इनके विरुद्ध हिस्ट्री शीट और एनएसए एक्ट के तहत कार्रवाई करने जा रहे हैं. पूरी टीम को अपनी तरफ से 25 हजार रुपये का नकद इनाम भी देने जा रहा हूं.’

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *