ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / बिल्डिंग मैटेरियल नहीं हटाने पर कार्रवाई

बिल्डिंग मैटेरियल नहीं हटाने पर कार्रवाई

भिलाई नगर  वार्ड क्रमांक 2 शिवाजी चौक के समीप मॉडल टाउन क्षेत्र में एक मकान निर्माण करने वाले व्यक्ति के द्वारा मकान निर्माण करने के लिए सड़क पर बिल्डिंग मैटेरियल बिखेर दिया गया, नाली में 5 मीटर तक मुरूम डालकर पूरे नाली को जाम कर दिया, यही नहीं मकान के सामने घर पर चौकीदार रखने के लिए नाली के ऊपर चौकीदार के लिए कमरा निर्माण भी कर रहा था, जिससे मॉडल टाउन क्षेत्र में नाली से पानी का बहाव पूरी तरह रुक गया, पूरे सड़क पर गंदगी मच गई, लोगों को आवागमन में खासी परेशानी होने लगी,

सीवरेज का पानी भी चोक होने की नौबत आ गई, समीपस्थ घरों के टॉयलेट के पानी ऊपर आने लगे! इन सभी की शिकायत निगम से की गई और मामला संज्ञान में आने पर स्पॉट में पहुंचकर निगम ने पूरे बिल्डिंग मटेरियल सामग्री को जब्ती किया तब जाकर नाली की निकासी सुदृढ़ हो पाई और नाली का प्रवाह ठीक हो पाया!

बता दें कि शिवाजी चौक के पास दरअसल एक निर्माणकर्ता द्वारा मकान निर्माण किया जा रहा था इस दौरान मकान के निर्माण से संबंधित बिल्डिंग मटेरियल सड़क पर फैला दिया, जब निगम ने सड़क बाधा शुल्क के लिए निर्माणकर्ता के पास अपने निगम कर्मचारी को भेजा तब निर्माणकर्ता ने शुल्क जमा करने से साफ इनकार कर दिया!

तब कर्मचारी ने यह समझाइश दी की सामग्री फौरन हटा ले गए परंतु निर्माणकर्ता द्वारा सामग्री नहीं हटाने पर आज नेहरू नगर के जोन आयुक्त मनीष गायकवाड के निर्देश पर तोड़फोड़ दस्ता एवं विशेष दस्ता की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की!

उल्लेखनीय है कि निगम आयुक्त  ऋतुराज रघुवंशी ने इन सभी मामलों पर त्वरित रूप से कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हुए हैं इसी के परिपालन में लोगों के सार्वजनिक हित को देखते हुए कार्रवाई की जा रही है!

कार्यवाही के दौरान सहायक राजस्व अधिकारी बालकृष्ण नायडू एवं शरद दुबे, जोन स्वास्थ्य अधिकारी अंकित सक्सेना तथा राजेश गुप्ता इत्यादि कर्मचारी मौजूद थे!

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *