ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / SDM से अनुमति तक नहीं ताबड़तोड़ चल रही कार्रवाई आबकारी विभाग

SDM से अनुमति तक नहीं ताबड़तोड़ चल रही कार्रवाई आबकारी विभाग

कोरबा जिले में अवैध शराब की धरपकड़ के लिए आबकारी विभाग की कार्रवाई ताबड़तोड़ तरीके से चल रही हैं। कई मौकों पर इस पर सवाल खड़े हुए हैं और विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई है। सबसे गजब बात यह है कि अब तक किसी भी कार्रवाई में आबकारी विभाग ने एसडीएम की अनुमति लेने की जरूरत नहीं समझी है। दरअसल आबकारी विभाग के प्रत्यक्ष नियंत्रण में देशी और विदेशी शराब की बिक्री कोरबा के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही हैं।

कई समूहों को इसके लिए दुकानों के लाइसेंस दिए गए हैं। प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से रखे गए कर्मी इस काम को कर रहे हैं। इन सब के बावजूद कई क्षेत्रों में अवैध रूप से शराब बनाने और बेचने का काम धड़ल्ले से चल रहा है। ऐसे में सरकारी तंत्र को नुकसान से बचाने के लिए आबकारी विभाग समय-समय पर छापामार कार्रवाई भी करता है। आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त जेआर पैकरा ने बताया कि अवैध शराब पकड़ने के लिए हमारी टीम बनी हुई हैं।

नियमों के अनुसार ऐसे मामलों में एसडीएम से सर्च वारंट प्राप्त करना होता है, लेकिन हमारी कुछ मजबूरियां होती हैं। अधिकारी ने बताया कि उनकी जानकारी में अब तक ऐसा एक भी मामला नहीं है, जिसमें एसडीएम की अनुमति ली गई हो। हो सकता है कि आने वाले दिनों में आबकारी विभाग नियम कायदों के साथ-साथ दूसरे तरीके से अपना काम करें।

About jagatadmin

Check Also

महादेव बेटिंग ऐप केस में ईडी ने चार्जशीट की पेश, हजार करोड़ इन्वेस्ट होने का अंदेशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप को लेकर एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हजारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *