ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / फिटजी टैलेंट रिवार्ड एग्जाम 24 दिसंबर एवं 7 जनवरी को, परीक्षा देकर अपनी तैयारी का स्तर जानें और बढ़ाएं

फिटजी टैलेंट रिवार्ड एग्जाम 24 दिसंबर एवं 7 जनवरी को, परीक्षा देकर अपनी तैयारी का स्तर जानें और बढ़ाएं

भिलाई :-24 दिसंबर, 2023 और 07 जनवरी, 2024 को होने वाली एफटीआरई परीक्षा कक्षा पांचवी से ग्यारहवीं के विद्यार्थी दे सकते हैं। यह उनकी शैक्षणिक क्षमता जानने और सुधार के मुख्य क्षेत्रों को समझने का बड़ा अवसर होगा। विदित हो कि परीक्षा केवल ऑफ़लाइन होगी और उम्मीदवार अपनी सुविधा से तिथि चुन सकते हैं।

एफटीआरई के उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं या नजदीकी फिटजी सेंटर पर ऑफ़लाइन रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं। एफटीआरई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि परीक्षा की चुनी गई तिथि से दो दिन पहले है। (यानी 24 दिसंबर 2023 की परीक्षा के लिए 22 दिसंबर 2023 और 7 जनवरी 2024 की परीक्षा के लिए 5 जनवरी 2024)।

जगदीश कुमार तुलसवानी, मैनेजिंग पार्टनर ऑफ़  फिटजी, भिलाई और रायपुर सेंटर के अनुसार – एफटीआरई परीक्षा देकर फिटजी में प्रवेश के साथ छात्रवृत्ति भी पाएं। इस परीक्षा से चुने हुए छात्रों को फिटजी क्लासरूम प्रोग्राम/इंटीग्रेटेड स्कूल प्रोग्राम/लाइव ऑनलाइन क्लासरूम प्रोग्राम में प्रवेश लेने का ऑफर मिलेगा।

फिटजी देश में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले सर्वप्रमुख संस्थानों में एक रहा है। अपनी इस विरासत को मजबूत करते हुए यह वर्तमान में कक्षा पांचवी से ग्यारहवीं के छात्रों के लिए फिटजी टैलेंट रिवॉर्ड परीक्षा (एफटीआरई) का आयोजन कर रहा है। परीक्षा 24 दिसंबर, 2023 और 07 जनवरी, 2024 को होगी। उम्मीदवार अपनी सुविधा से एक तिथि चुन कर इसमें भाग ले सकते हैं। यह परीक्षा केवल ऑफलाइन होगी।

फिटजी टैलेंट रिवार्ड परीक्षा (एफटीआरई) देकर अपनी तैयारी का स्तर जानें और बढ़ाएं क्योंकि ये वही फिटजी भिलाई है जिसने इस साल 2023 में आल इंडिया रैंक 20 (समीर अरविन्द पाटिल) दिया है और 2010 में आल इंडिया रैंक 5 (विपुल सिंह ) व 2012 में आल इंडिया रैंक 3 (निशांत कौशिक) दिया है और हर साल 100 के अंदर रैंक दिया है ।

योग्य उम्मीदवारों को एफटीआरई के तहत लगभग 300 करोड़ रुपये तक की छात्रवृत्ति दी जाएगी। इसमें नकद छात्रवृत्ति सहित  फिटजी प्रोग्राम के शुल्क में छूट और छात्रावास के खर्चे भी शामिल होंगे। इतना ही नहीं, पुत्री सशक्तिकरण योजना के तहत सभी छात्राओं को ट्यूशन फीस में 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

एफटीआरई परीक्षा को यह विशेष प्रारूप दिया गया है ताकि छात्रों की वास्तविक क्षमता सामने आए और वे तदनुसार तैयारी कर प्रतियोगिता परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करें और उसके बाद भी अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करें।

फिटजी टैलेंट रिवार्ड एग्जाम (एफटीआरई) प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को उनकी वास्तविक क्षमता समझने और बढ़ाने का अवसर देता है। उम्मीदवार रैंक पोटेंशियल इंडेक्स (आरपीआई) के माध्यम से जेईई मेन, जेईई एडवांस्ड, एनईईटी, विभिन्न ओलंपियाड और एनटीएसई जैसी परीक्षाओं में पूरे देश में उनकी संभावित रैंक का यथार्थ अनुमान प्राप्त करते हैं।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *