ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / सुपेला अंडर ब्रिज का काम जोरो पर जारी

सुपेला अंडर ब्रिज का काम जोरो पर जारी

सुपेला : सुपेला रेलवे क्रॉसिंग अंडर ब्रिज निर्माण के लिए 6 बॉक्स और तीन गर्डर तैयार है। गर्डर लांच करने के लिए हेवी क्रेन भी आ गया है। इसके लिए रेलवे ने ब्लॉक की अनुमति दे दी है। 22 और 23 जून की दरम्यानी रात 1 बजे से सुबह 6.40 तक ट्रैक अपग्रेडेशन काम किया जाएगा। इसके तहत ब्लॉक पुशिंग और गर्डर लांचिंग किया जाएगा।

इसकी वजह से तीन एक्सप्रेस ट्रेनों समेत 7 मेमू ट्रेनें रद्द रहेंगी। एक ट्रेन को करीब ढाई घंटे देरी से रवाना किया जाएगा। सुपेला रेलवे फाटक में अंडर ब्रिज बनाने का काम सितंबर 2022 से शुरू हुआ है। रायगढ़ा-विजयनगरम सेक्शन में ट्रैफिक कम पावर ब्लाक लेने से 22 जून को विशाखापटनम से निजामुद्दीन जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन 2.30 घंटे देरी से चलेगी। इसी तरह सुपेला रेलवे फाटक में रात 1 से सुबह 6.40 तक ब्लाक लेने के कारण टाटा-इतवारी, कोरबा-इतवारी और इतवारी-बिलासपुर एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द रहेंगी। 08701 रायपुर -दुर्ग मेमू पैसेंजर, 08702 दुर्ग-रायपुर मेमू पैसेंजर, 18110 इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस और 08730 रायपुर-दुर्ग मेमू पैसेंजर के पहिए थमे रहेंगे। तीन घंटे देरी से निजामुद्दीन-विशाखापट नम एक्सप्रेस को चलाई जाएगी।

अभी भिलाई नगर से पावर हाउस जाने वाले ट्रैक यानी डाउन ट्रैक पर गर्डर लांचिंग का काम हो चुका है। 22 और 23 जून की रात होने वाले ब्लाक में मिडिल लेन और पावर हाउस से भिलाई नगर जाने वाले ट्रैक यानी अप ट्रैक में गर्डर लांच किया जाएगा। दोनों ट्रैक पर लगे गर्डर को पावर हाउस वाले दिशा में करीब 2-2 मीटर खिसकाया जाएगा। साथ ही नीचे लगे बॉक्स को भी ट्रैक के नीच लाने का काम किया जाएगा।

मीडिल और अप ट्रैक में गर्डर को सरकाने का काम हाइड्रोलिक जैक से किया जाएगा। गर्डर की लंबाई करीब 9 मीटर है। नीचे अंडर ब्रिज के लिए 9 मीटर लंबे, 8.5 मीटर चौड़े बॉक्स बनाए गए हैं। 6 बॉक्स बनाए जा चुके हैं। फारेस्ट एवेन्यु में दाईं और बांई ओर निकलने वाले छोर भी बनाए जा चुके हैं। आने वाले दिनों में बॉक्स को दाएं और बांए तरफ मोड़ने वाले हिस्से से जोड़ा जाएगा।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *