ताज़ा खबर
Home / Bastar / सुरक्षाबलों नक्सलियों के बीच मुठभेड़

सुरक्षाबलों नक्सलियों के बीच मुठभेड़

सुकमा जिले में बड़े पैमाने पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है  डीआरजी की टीमें संयुक्त ऑपरेशन चला रही हैं।  सुकमा में 30-40 नक्सलियों के मौजूद होने की खबर है। इस बीच पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया है। फिलहाल रुक-रुक कर फायरिंग जारी है।

पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को जानकारी देते हुए कहा कि तोंगपाल थाना क्षेत्र के मरजुम पहाड़ियों पर सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर नक्सलियों और एक गश्ती दल के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

शर्मा ने कहा कि अब तक, एक महिला नक्सली का शव मौके से बरामद किया गया था जबकि ऑपरेशन अभी भी चल रहा था, क्योंकि नक्सली पहाड़ियों के ऊपर की ओर छिपे हुए हैं।

बस्तर में 2 अलग-अलग जगह पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है। छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर स्थित तेलंगाना के मुलगु जिले से निकली ग्रेहाउंड टीम ने बीजापुर के इलाके में 4 माओवादियों को ढेर किया है। इधर जगदलपुर, सुकमा और दंतेवाड़ा इन तीन जिलों की सीमा पर भी एनकाउंटर जारी है। एक महिला नक्सली की मारे जाने की खबर है। तीनों जिले की फोर्स ने मारजुम इलाके में नक्सलियों को घेर रखा है।

बताया जा रहा है कि यहां भी जवानों को बड़ी सफलता मिली है। फिलहाल एनकाउंटर जारी है। बताया जा रहा है कि बीजापुर में मारा गया एक नक्सली डिवीजनल कमेटी का मेंबर सुधाकर है। उसके ऊपर 8 लाख रुपए का इनाम था। हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर बड़े नक्सली लीडरों की उपस्थिति की सूचना पर ग्रेहाउंड की टीम सुबह नक्सल ऑपरेशन पर निकली हुई थी। इस बीच जवान जब बीजापुर के उसूर थाना क्षेत्र के जंगलों में पहुंचे तो पहले से ही घात लगाए माओवादियों ने जवानों पर फायर खोल दिया। जिसका जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

जवाबी कार्रवाई में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया गया है, जिसमें एक की शिनाख्त हार्डकोर माओवादी सुधाकर के रूप में हुई है। वहीं घटनास्थल से सर्चिंग करने के बाद जवानों ने LMG और एक SLR रायफल भी बरामद किया है। फिलहाल इस इलाके में भी जवानों का सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

इधर दंतेवाड़ा, जगदलपुर और सुकमा जिले की सरहद पर स्थित मारजुम इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि इस इलाके में भी कई बड़े नक्सली लीडरों की सूचना पर तीनों जिलों से बड़ी संख्या में फोर्स को रवाना किया गया था।

मारजुम के जंगल में जवानों ने तीन तरफ से नक्सलियों को घेर रखा है। यहां पर मंगलवार की सुबह से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। पुलिस अधिकारियों की माने तो इस मुठभेड़ में जवानों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। हालांकि नेटवर्क ना होने की वजह से अभी संपर्क नहीं हो पा रहा है।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *