ताज़ा खबर
Home / अपराध / अमरावती मर्डर केस में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

अमरावती मर्डर केस में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मुंबई: अमरावती के उमेश कोल्हे मर्डर केस में पुलिस ने मुख्य आरोपी शेख इरफान शेख रहीम को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामले में सातवीं गिरफ्तारी है। इरफान को मर्डर केस का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। इससे पहले पुलिस ने मर्डर केस में 6 आरोपियों को गिरफ्तार लिया था। सभी आरोपियों को 4 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। हत्या की जांच कर रही एनआईए का कहना है कि प्रथम दृष्टया नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट के कारण यह हत्या हुई है।

पुलिस अब तक इस मामले में इरफान खान (35) समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड इरफान खान को बताया जा रहा है। इरफान खान एक एनजीओ चलाता है। बताया जा रहा है कि नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर केमिस्ट की हत्या करने का निर्देश इरफान ने ही दिया था। हत्या की पूरी योजना भी इरफान ने बनाई थी।

10 हजार रुपये लिए गैंग में शामिल कराया

पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी इरफान खान ने उमेश की हत्या के लिए लोगों को गैंग में शामिल किया। इसके लिए उसने पांच आरोपियों को 10-10 रुपये का लालच और भागने के लिए एक कार का वादा किया था।

21 जून को हत्या

गौरतलब है कि 54 साल के केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इस सिलसिले में पुलिस अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से एक हफ्ते पहले उमेश की हत्या हुई। इस मामले में अमरावती पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं।

21 जून को रात 10 से 10.30 बजे के बीच हुई। उमेश तब अपनी दुकान बंद करके स्कूटी से घर लौट रहे थे। इस दौरान उनका बेटा संकेत और उनकी पत्नी भी दूसरी बाइक से उनके साथ चल रहे थे। जैसे ही उमेश महिला कॉलेज के पास पहुंचे, बाइक सवार दो लोगों ने पीछे से रास्ता रोककर उन पर वार किया। उमेश की मौके पर ही मौत हो गई।

जिन 6 को पहले गिरफ्तार किया, उनमें मुद्दसिर अहमद (22) शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतिब राशिद (22), यूसुफ बहादुर खान (44) शामिल है।

About jagatadmin

Check Also

ट्रेन में RPF जवान ने की फायरिंग, ASI समेत चार यात्रियों की मौत

जयपुर से मुंबई जा रही ट्रेन में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *