ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / बायोडिग्रेडेबल मशीन बेचने के नाम पर 64 लाख ठगे

बायोडिग्रेडेबल मशीन बेचने के नाम पर 64 लाख ठगे

भिलाई  पुलिस ने बायोडिग्रेडेबल मशीन बेचने के नाम पर 64 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी एनबी ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी चलाता था। पुलिस ने आरोपी को कर्नाटक के बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है।

भिलाई तीन थाना प्रभारी वियन सिंह बघेल ने बताया कि दलिप परिसर ब्लाक 1 फ्लैट नंबर 11 कैलाश नगर निवासी वेणु गोपाल राव ने भिलाई तीन थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि उसने एनबी ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर अशवथ हेगड़े से बायोडिग्रेडेबल बैग बनाने की मशीन खरीदने का सौदा तय किया था।

वेणु गोपाल राव के पार्टनर राजा जैन ने भी सौदे के लिए हेगड़े चर्चा की थी। इसके बाद उसने अपने अपने पार्टनर राजा जैन और परिचितों के अकाउंट से 30 जून 2021 से लेकर 2 जुलाई 2021 के बीच तीन दिनों में 64 लाख रुपये अशवथ हेगड़े के बैंक अकाउंट में डाला। रुपए मिल जाने के बाद अशवथ हेगडे ने एक माह के भीतर मशीन डिलीवरी करने का आश्वासन दिया था।

एक महीने बाद उसने मशीन डिलीवरी के लिए और समय मांगा। इसके बाद उसने कहा कि वह न मशीन देगा न ही रुपए। भिलाई तीन पुलिस इस मामले में सभी के कथन लेने के बाद अशवथ हेगड़े के खिलाफ धारा 420, 409 के तहत मामला दर्ज किया था।

बेंगलुरु में छिपा था आरोपी

आरोपी अशवथ हेगड़े की पताशाजी के दौरान पुलिस को सूचना मिली की वह कर्नाटक राज्य कै बैंगलुरू शहर में छिपा हुआ है। इसके बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने एक टीम गठित वहां भेजा। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर अशवथ हेगड़े को बेंगलुरु के थाना राजा जी नगर क्षेत्र से वहां की पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर आरोपी ने ठगी करना स्वीकार किया।

About jagatadmin

Check Also

महादेव बेटिंग ऐप केस में ईडी ने चार्जशीट की पेश, हजार करोड़ इन्वेस्ट होने का अंदेशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप को लेकर एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हजारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *