ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वीसी के माध्यम से ली अधिकारियों की बैठक

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वीसी के माध्यम से ली अधिकारियों की बैठक

दुर्ग | ट्रक चालकों की देशव्यापी हड़ताल को देखते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने विडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उददेश्य से सरकार ने हिट एंड रन कानून में सकारात्मक बदलाव किए हैं। हम सब जानते हैं कानून पहले सरल थे जिससे लापरवाही के कारण दुर्घटनाएं अधिक होती थी। हिट एंड रन कानून में सख्ती लाने से देश में यातायात व्यवस्था शुलभ होगी तथा सड़क दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने में यह कानून अति आवश्यक पहल है।

उन्होंने अधिकारियों से राज्य तथा जिलों में शांति व्यवस्था बनाए रखने हर संभव प्रयास करने तथा आवश्यकता अनुरूप पेट्रोल, डीजल आपूर्ति सुनिश्चित करने निर्देशित किए। साथ ही उन्होंने पेट्रोल, डीजल, दवाई, घरेलु एलपीजी आदि अति आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में किसी भी तरह का रूकावट न आने देने हेतु निर्देशित किया तथा राजस्व एवं खाद्य विभाग के अमले को अबाधित परिवहन हेतु सभी टोल नाकों और चौकियों में आवश्यक व्यवस्था करने कहा।

कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि अभी जिले में पेट्रोल डीजल एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में कोई दिक्कत नहीं है। आने वाले समय में भी कोई रूकावट न आए इसके लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से तैयार है तथा योजनाबद्ध तरीके से टीमों को आवश्यकतानुरूप काम पर लगाया गया है। उन्होंने आगे बताया कि टोल नाकों पर गाड़ीयां रोकने के प्रयास उन्होंने खुद जाकर नियंत्रित किया तथा वहां मौजूद वाहन चालकों को समझाईश दी।

बैठक में संभागायुक्त जे.पी. पाठक, आई.जी. बद्रीनारायण मीणा, कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा व वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक राम गोपाल गर्ग शामिल थे।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *