ताज़ा खबर
Home / Rajasthan / नुपूर शर्मा समर्थन करने पर दुकानदार का काटा गला ,आरोपी गिरफ्तार

नुपूर शर्मा समर्थन करने पर दुकानदार का काटा गला ,आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के उदयपुर शहर में एक शख्स की नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के कारण मंगलवार को हत्या कर दी गई। कन्हैयालाल नाम के शख्स उदयपुर में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज दोपहर करीब 2:30 बजे रियाज अख्तारी और गौस मोहम्मद नाम के आरोपी तलवार और चाकू लेकर उनकी दुकान में आए, और दिनदहाड़े उनका गला काटकर उन्हें मार डाला।

हिंदू संगठनों ने घटना के विरोध में उदयपुर में प्रदर्शन किया है। कन्हैयालाल की मौत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरिपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

हमलावर कन्हैयालाल की दुकान में नाप देने के बहाने घुसे थे, और उन्होंने बकायदा पूरी घटना का वीडियो भी बनाया। कुछ लोग चाकू और तलवार लेकर दुकान में घुस जाते हैं, और पहले नाप देते हैं। कुछ ही देर बाद दुकानदार कन्हैयालाल पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार देते हैं। हत्या के बाद आरोपियो ने ‘सिर तन से जुदा’ के नारे भी लगाए।

कन्हैयालाल की हत्या के एक आरोपी का नाम रियाद बताया जा रहा है। पुलिस ने रियाज और गौस, दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कर रही है। घटना के बाद उदयपुर में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

घटना के बाद शहर में इंटरनेट सस्पेंड कर दिया गया है, और 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।धानमंडी के भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे। बताया जा रहा है कि उन्होंने नुपूर शर्मा के पक्ष में पोस्ट किया था, जिसके बाद से उन्हें धमकियां मिल रही थीं।

रियाद नाम का युवक अपने एक साथी के साथ दुकान में पहुंचा, और कपड़े की नाप का बहाना बनाया। कन्हैयालाल कुछ समझ पाते तब तक दोनों लड़कों ने उनपर तलवार और चाकू से हमला करके उनका गला काट डाला। साथ ही उन्होंने इस खौफनाक वारदात की वीडियो भी बनाई।

हत्या के बाद हिंदू संगठनों ने घटना का जोरदार विरोध शुरू कर दिया। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ‘उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं।

इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।’

घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रियाज और गौस को पुलिस ने राजसमंद जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस को रियाज के मोबाइल फोन से कई वीडियो मिले हैं। रियाज ने ये वीडियो 17 जून से 28 जून के बीच बनाए थे।

About jagatadmin

Check Also

पटरी से उतरीं साबरमती सुपरफास्ट की बोगियां, ब्रेक लगाने के बाद भी नहीं रुकी ट्रेन

राजस्थान : राजस्थान के अजमेर में आज (18 मार्च 2024) तड़के साबरमती-आगरा सुपरफास्ट की चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *