ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / मालवाहक जहाज पर सवार दर्जनों ट्रक गंगा में समाये कई सवार लापता

मालवाहक जहाज पर सवार दर्जनों ट्रक गंगा में समाये कई सवार लापता

कटिहार के मनिहारी में एक भीषण हादसा हुआ है जहां एक मालवाहक जहाज अनियंत्रित हो गया और जहाज पर करीब एक दर्जन ट्रक गंगा में समा गये. सभी ट्रकों पर उनके चालक व खलासी भी साथ थे. इस हादसे में कई लोग गंगा में डूब गये हैं. हादसे की सूचना मिलते ही बचाव दल सक्रिय हो चुका है. स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद है जबकि एनडीआरएफ दस्ते की मदद मांगी गयी है.

गुरुवार की रात को एक मालवाहक जहाज साहिबगंज से मनिहारी की तरफ जा रहा था. अचानक कटिहार के मनिहारी क्षेत्र में ही जहाज अनियंत्रित होने लगा और देखते ही देखते उसपर सवार कई ट्रक गंगा में समा गये. इस जहाज पर दर्जनों ट्रक सवार थे जो स्टोन से लदे हुए थे. बताया जाता है कि रोजाना ऐसे ही ट्रकों को सवार कर इन जहाजों का आवागमन होता रहा है.

जहाज हादसे में ट्रकों के नदी में डूबने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया. साहेबगंज और कटिहार प्रशासन फौरन हरकत में आया. एनडीआरएफ की मदद भी मांगी गयी है. जानकारी मिलने के बाद देवघर से एनडीआरएफ दस्ते के रवाना होने की सूचना है. इस घटना में कई लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है.

दरअसल, जिस जहाज के साथ हादसा हुआ उसपर सवार ट्रकों के ड्राइवर और खलासी भी लापता हैं जो उस जहाज में सवार थे. अभी प्रशासन के तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि कितने लोग लापता हैं.

गौरतलब है कि झारखंड के साहेबगंज से कटिहार के मनिहारी के बीच की दूरी करीब 7 किलोमीटर है. आवागमन के लिहाज से ये जहाज बेहद असुरक्षित माना जाता रहा है. करीब तीन दशक पहले मनिहारी और साहेबगंज के बीच स्टीमर दुर्घटना में 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी थी. एक बार फिर बड़े हादसे ने यहां दस्तक दी है.

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *