ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण का आयोजन

राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण का आयोजन

दुर्ग   मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.पी. मेश्राम के निर्देशन एवं जिला नोडल अधिकारी डॉ.आर.के. खंडेलवाल के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला का प्रारंभ सामान्य परिचय हुआ ततश्चत जिसमें राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम जिला सलाहकार डॉ. सोनल सिंह के द्वारा राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण के बारे में सामान्य जानकारी दी गई। कार्यक्रम के तहत किए जाने वाले गतिविधियों के बारे में जानकारी और तम्बाकू का स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी कार्यक्रम में दी गई।

कार्यशाला में आए हुए यातायात पुलिस के कोटपा एक्ट 2003 के बारे में जानकारी सोशल वर्कर कविता ताम्रकार के द्वारा धारा 4 धारा 5 धारा 6 व धारा 7,8,9 की जानकारी दी गई, इन धाराओं का विस्तृत रूप में जानकारी डॉक्टर सोनल सिंह के द्वारा दिया गया।

कार्यक्रम में डॉ.मुनीष भगत के द्वारा तंबाकू की उत्पत्ति तंबाकू सेवन से होने वाले नुकसान और व्यक्ति किस तरह से इसका आदी हो जाता है इसमें पाए जाने वाले हानिकारक पदार्थ और उसे हम किस तरह से छुटकारा पाएं या छोड़ने के उपाय के बारे में जानकारी दिया।

आयोजन में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम सोशल वर्कर कविता ताम्रकार एवं काउंसलर ललित साहू के सहयोग से कार्यक्रम का सफल किया गया।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *