ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / IAS अधिकारी के घर लगी ‘कट्टरता की पाठशाला

IAS अधिकारी के घर लगी ‘कट्टरता की पाठशाला

कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)  शासन के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन (IAS Mohammad Iftikharuddin)  के कई वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहे हैं, जिसमें उनके सरकारी आवास पर कट्टरता का पाठ पढ़ाया जा रहा है. अब यह वायरल वीडियो मुख्यमंत्री ऑफिस तक भी पहुंच चुका है और अब इस पर एक्शन भी हो सकता है.  इस बीच पुलिस ने अब वायरल वीडियो की जांच के आदेश दे द‍िए हैं.

एडिशनल सीपी पूर्वी अब इसकी जांच करेंगे. वायरल वीडियो में आईएएस अफसर इफ्तिखारुद्दीन अपने सरकारी आवास पर कुछ धर्मगुरुओं के साथ दिखाई दे रहे हैं. वे कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि ऐलान करो दुनिया के इंसानों से कि अल्लाह की बादशाहत और निजामियत पूरी दुनिया में कायम करनी है.

उत्तर प्रदेश के सीनियर आईएएस अफसर इफ्तखारुद्दीन की ‘कट्टरता वाली पाठशाला’ का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह वायरल वीडियो उस समय का है जब इफ्तखारुद्दीन कानपुर के कमिश्नर थे और उसी दौरान उन्होंने कट्टरता परोसने में माहिर कुछ अपने मौलानाओं को अपने सरकारी बंगले पर बुलाकर इस पाठशाला का आयोजन किया था.

जिसमें वह खुद भी कट्टरता की भूमिका में नजर आ रहे हैं. अब सीनियर आईएएस की शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंच चुकी है. अब यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि इफ्तखारुद्दीन ने पद पर कार्यरत रहने के दौरान कट्टरता के साथ-साथ धर्मांतरण को भी बढ़ावा दिया.

एक अन्य वायरल वीडियो में एक धर्मगुरु एक कहानी सुना रहे हैं, जिसमें वह हिन्दुओं के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया  पर सवाल उठाते हुए दिखाई दे रहे है. इस दौरान इफ्तखारुद्दीन भी वहां मौजूद हैं. धर्मगुरु बता रहा है कि मौत के बाद बहन बेटियों को जलाने से क्षुब्ध एक हिंदू ने इस्लाम धर्म अपना लिया.

अगर सूत्रों की माने तो यह वीडियो कानपुर से लेकर लखनऊ और पंचम तल तक पहुंच चुका है और इसकी चर्चा भी बड़ी जोर शोर से हो रही है.

इस पूरे मसले पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कहना है कि यह एक गंभीर मामला है. अगर ऐसा कुछ है, तो उसको गंभीरता से लिया जाएगा. मठ एवं मंदिर समन्वय समिति के अध्यक्ष भूपेश अवस्थी ने इस मामले की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की है.

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *