ताज़ा खबर
Home / देश / खेल मंत्रालय ने कहा, WFI अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें बृजभूषण शरण सिंह

खेल मंत्रालय ने कहा, WFI अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें बृजभूषण शरण सिंह

देश : यौन शोषण का आरोप और जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन देने के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है. सूत्रों के हवाले से कहा है कि खेल मंत्रालय ने गुरुवार को बृजभूषण सिंह को अल्टीमेटम दे दिया है और कहा है कि वे 24 घंटे में इस्तीफा सौंप दें. इससे पहले, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ अपने आवास पर एक बैठक की थी.

देर शाम बैठक में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और रवि दहिया शामिल थे. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की पहलवान और विश्व चैंपियनशिप में भारत के लिए पदक जीतने वाली विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation Of India) के अध्यक्ष पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों ने बृजभूषण के इस्तीफे की मांग की और सरकार से राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ को भंग करने का आग्रह किया. प्रदर्शन शुरू होने के बाद, खेल मंत्रालय ने बुधवार (18 जनवरी) को ही डब्ल्यूएफआई से उसके और उसके अध्यक्ष पर लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण मांगा था. वहीं गुरुवार को दिन में खबर आई कि बृजभूषण 22 जनवरी को आपात बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं.

बृजभूषण ने कहा, “मैंने पहले दिन ही कहा था कि अगर उनके पास कोई सबूत है तो उसे सार्वजनिक करें. मैंने यह भी कहा था कि अगर मेरे खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप साबित होते हैं तो मैं फांसी के लिए तैयार हूं.”

“मैं प्राथमिकी (FIR) का सामना करने के लिए तैयार हूं, मैं सीबीआई का सामना करने के लिए तैयार हूं. मैं भारत में सर्वोच्च कानूनी प्राधिकरण का सामना करने के लिए भी तैयार हूं. मैंने कार्यकारी समिति की बैठक के लिए कहा है और वे जो भी फैसला करेंगे, मैं करूंगा. मैं उनसे बड़ा नहीं हूं और न ही मैं देश से बड़ा हूं.” उन्होंने ये भी कहा कि जरूरत पड़ने पर वो कुछ भी कर सकते हैं, यह उनका व्यक्तिगत पद नहीं है.

 

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *