ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / केदारनाथ में यात्रा कराने के नाम पर लूट लिए 1 लाख 52 हजार रुपये

केदारनाथ में यात्रा कराने के नाम पर लूट लिए 1 लाख 52 हजार रुपये

फरीदाबाद केदारनाथ की यात्रा के लिए हेलिकॉप्टर की टिकट बुक कराने के नाम पर एक लाख 52 हजार रुपए ऐंठने (Kedarnath Yatra Fraud Case) का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मोती कॉलोनी निवासी जिला रेडक्रॉस सोसायटी में लेखाकार के पद पर तैनात अंजली भ्याना ने दी शिकायत में कहा कि उन्होंने महिलाओं का एक ग्रुप बनाया हुआ है। पीड़िता का कहना है कि उनके ग्रुप की महिलाओं ने दो जून को केदारनाथ यात्रा पर जाने का मन बनाया था।

उन्होंने केदारधाम जाने के लिए हेलिकॉप्टर सर्विस को खोजा तो इंटरनेट पर एक नामी कंपनी की सर्विस मिली, जिस पर दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। बातचीत के बाद उसके पास एक मेसेज भेजा, जिसमें उन्होंने अपने आपको कर्मचारी बताया।

उसके बाद उन्होंने डिटेल मांगी जिसमें नाम, आधार नंबर व उम्र जो सभी भेज दिए गए। इसके बाद उन्होंने बैंक अकाउंट नंबर दिया, जिसमें पीड़िता ने अपनी साथी रेनू चुघ के खाते से 61,360 रुपये भेज दिए।

उन्हें बताया कि आपकी टिकट बुक हो गई है, जिनके नंबर भी उन्होंने दे दिए, लेकिन पीड़िता ने तीन और टिकट बुक करने के लिए कहा तो उन्होंने दूसरा बैंक खाता नंबर दिया। जिसमें 14,160 रुपये जमा करा लिए। टिकट मांगने पर कहा कि आपको 32,200 रुपये और भेजने होंगे, जिनसे पहले आपका बीमा होगा, उक्त रुपये भी उन्होंने भेज दिए।

इसके बाद एनओसी लेने के लिए 26,250 रुपये और मांगे गए, जो पीड़िता की ओर से जमा करवा दिए गए। इसके बाद न तो उन्हें हेलिकॉप्टर की टिकट ही मिली और न ही पैसा वापस मिला। पुलिस ने शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *