ताज़ा खबर
Home / राज्य / प्रियंका ने कराई राहुल-अखिलेश के बीच सुलह, जानें क्या रहे गठबंधन के नियम और शर्ते
प्रियंका

प्रियंका ने कराई राहुल-अखिलेश के बीच सुलह, जानें क्या रहे गठबंधन के नियम और शर्ते

लखनऊ: आखिरकार यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही किचकिच का पटाक्षेप हो गया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस को यूपी में 17 सीटें देने पर राजी हो गई हैं। दोनों दलों के बीच सुलह कराने में प्रियंका गांधी का अहम रोल बताया जा रहा है। प्रियंका ने ही राहुल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की फोन पर बात कराई है। दोनों दलों के नेताओं ने गठबंधन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की हैं।

कांग्रेस की तरफ से मुरादाबाद सीट की डिमांड ड्रॉप कर दी गई है। सपा ने भी वाराणसी से उम्मीदवार वापस लेने की बात कही है। कांग्रेस आलाकमान ने अखिलेश की दी हुई सीटों पर आखिर में सिर्फ दो बदलाव मांगे थे।

पहला हाथरस सपा को वापस दी जाए। सपा ने इसे मान लिया है। दूसरा बुलंदशहर या मथुरा में से एक सीट सपा ले और एक कांग्रेस। इसके अलावा कांग्रेस को श्रावस्ती सीट भी सपा दे। श्रावस्ती पर सपा ने विचार करने की बात कही है। इधर कांग्रेस ने एमपी में भी खजुराहो की एक सीट समाजवादी पार्टी को दे दी है। यानी एमपी में महज एक सीट देकर कांग्रेस ने 2 राज्यों में सपा के साथ गठबंधन का मैसेज पूरे विपक्ष को दे दिया।

सीट बंटवारे को लेकर अखिलेश यादव ने भी साफ कहा था कि जब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो जाएगा, तब तक वह न्याय यात्रा में नहीं जुड़ेंगे। यानी अब अखिलेश राहुल की न्याय यात्रा में जल्द शामिल हो सकते हैं।

कुल मिलाकर कांग्रेस ने भले ही मुरादाबाद सीट की कुर्बानी दे दी हो लेकिन इसके जरिए देश में इंडी गठबंधन की एकता की खबरों को भी बल मिलेगा और कांग्रेस ने एक और राज्य से टूट की कगार पर खड़े गठबंधन को पुनर्जीवित कर दिया है।

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *