ताज़ा खबर
Home / विदेश / कोरोना का कहर, एक दिन में 15 सौ से ज्यादा की मौत, डेढ़ लाख से ज्यादा मामले आए

कोरोना का कहर, एक दिन में 15 सौ से ज्यादा की मौत, डेढ़ लाख से ज्यादा मामले आए

दुनिया के तमाम मुल्‍कों में टीकाकरण के बावजूद कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। मौजूदा वक्‍त में अमेरिका, रूस, ब्राजील समेत कई मुल्‍क कोरोना के डेल्‍टा वैरिएंट की तगड़ी मार झेल रहे हैं। अमेरिका इन दिनों इस वैरिएंट के प्रकोप से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

अमेरिका में बीते सात दिनों से रोज औसतन डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और महामारी से बड़ी संख्या+ में मौतें हो रही हैं। आलम यह है कि अमेरिका में महामारी से हर 55 मिनट में एक व्यक्ति की मौत हो रही है।

अमेरिकी अखबार ‘द न्यूयॉर्क टाइम्‍स’ की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में तीन सितंबर को कोरोना संक्रमण के 163,667 नए मामले सामने आए जबकि 1550 लोगों की मौत हो गई। वहीं ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि अमेरिका कोरोना के डेल्टा वैरिएंट की मार झेल रहा है।

जुलाई में महामारी के प्रकोप में कमी आने के बाद एकबार फिर संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या बढ़ गई है। वहीं समाचार एजेंसी आइएएनएस ने सिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि अमेरिका में बीते सात दिनों से संक्रमण के औसत 153,246 मामले सामने आ रहे हैं।

टेक्सास में 27 हजार से ज्‍यादा छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि टेक्सास के पब्लिक स्कूलों से 29 अगस्त तक कैंपस में 27,353 छात्रों और 4,447 स्टाफ में संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया जाता है कि राज्य में स्कूलों में कक्षाओं के लगने के बाद से पिछले तीन हफ्तों में ही छात्रों में संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

मरने वालों की संख्‍या कम नहीं हो रही है। कि ब्राजील में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 25,565 मामले सामने आए हैं जबकि 756 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही ब्राजील में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20,856,060 हो गया है ज‍बकि महामारी से 582,670 लोगों की अब तक मौत हो गई है।

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *