ताज़ा खबर
Home / Rajasthan / राजस्थान कैबिनेट में जाति और उम्र को साधने का प्रयास

राजस्थान कैबिनेट में जाति और उम्र को साधने का प्रयास

राजस्थान : राजस्थान कैबिनेट में जाति और उम्र को साधने का प्रयास :-

राजस्थान में मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के नाम पर मुहल लग चुकी है  15 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह है.  राजस्थान के होने वाले सीएम भजनलाल शर्मा शपथ ग्रहण करेंगे और इसके साथ ही मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ हो जाएगी. सूत्रों का कहना है कि 10 से 12 कैबिनेट मंत्रियों को पहले शपथ दिलाई जाएगी. जिसमें जातियों और उम्र का पूरा ख्याल रखा जाएगा. दो-तीन वरिष्ठ विधायकों के अलावा पहली बार या दूसरी बार जीते हुए विधायकों को ही जगह दिए जाने की चर्चा तेज है. कुछ ऐसा रह सकता है भजन लाल शर्मा सरकार का कैबिनेट.

Rajasthan CM Oath Ceremony Bhajan Lal Sharma and deputy CM will take oath on 15 December ANN Rajasthan: राजस्थान कैबिनेट में जाति और उम्र को साधने का प्रयास, मंत्रिमंडल के लिए इन नामों पर चर्चा तेज

जाट समुदाय से इन्हें मिल सकती है भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री की जिम्मेदारी. हरलाल सारण (Harlal Saharan) चूरू से पहली बार विधायक हैं. जिनकी उम्र 55 साल है. जाट समुदाय से आते हैं. कन्हैया लाल चौधरी मालपुरा से तीसरी बार लगातार विधायक हैं और उनकी उम्र 55 साल है. अजय सिंह किलक की उम्र 60 साल है और डेगाना से कई बार के विधायक हैं. भैराराम सियोल ओसियां से विधायक हैं और इनकी उम्र 52 साल है. झाबर सिंह खर्रा कई बार के विधायक हैं. इनकी उम्र 65 साल है.

कैबिनेट रेस में इन मंत्रियों का नाम आगे 

मदन दिलावर रामगंज मंडी से छठीं बार विधायक हैं. जिनकी उम्र 64 साल है. पहले भी कैबिनेट मंत्री रहे हैं. अनिता भदेल पांचवीं बार की विधायक हैं. इनकी उम्र 50 साल है. इसके पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुकी है. एसटी वर्ग से आने वाले विधायक किरोड़ी लाल मीणा कई बार के विधायक हैं. इनकी उम्र 72 साल है. पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. रामविलास विधायक हैं और जिनकी उम्र 48 साल है.

ओबीसी कोटे से आने वाले नेता 

जवाहर सिंह बेडम गुर्जर हैं और भरतपुर की नगर विधानसभा सभा सीट से विधायक हैं और जिनकी उम्र 55 साल है. भागचंद ताकड़ा माली समाज से आते हैं. जिनकी उम्र 43 साल उम्र है. बाबा बालक नाथ पहली बार के विधायक हैं और जिनकी उम्र 39 साल है.  हंसराज पटेल पहली बार के विधायक हैं और जिनकी उम्र 50 साल है. गोपीचंद मीणा जहाजपुर के विधायक हैं और एसटी वर्ग से आते हैं. फूलचंद मीणा उदयपुर ग्रामीण से विधायक हैं और 64 साल उम्र है. नौक्षम चौधरी कामां से विधायक हैं और 30 साल उम्र है. दीप्ति महेश्वरी राजसमंद से विधायक हैं और जिनकी उम्र 36 साल है.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *