ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला. वायु सेना ने जवाबी गोलीबारी में 9 आतंकवादियों को मार गिराया.

पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला. वायु सेना ने जवाबी गोलीबारी में 9 आतंकवादियों को मार गिराया.

इस्लामाबाद. आज सबेरे पाकिस्तानमें एक बड़ा आतंकी हमला हुआ. मियांवाली एयरबेस में कई दहशतगर्दों ने हमला कर दिया. पूरे इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग सुनी गई. इसके बारे में कई पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो सामने आए, जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मियांवाली में पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया. इस हमले में कई लोगों के हताहत होने की खबर है. सोशल मीडिया पर चल रही खबरों में कहा गया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में आज सुबह कई ‘आत्मघाती हमलावरों’ ने पाकिस्तानी वायु सेना अड्डे पर हमला किया. पाकिस्तान वायु सेना ने कहा कि उन्होंने जवाबी गोलीबारी में सभी 9 आतंकवादियों को मार गिराया.

आतंकी हमले के बाद मियांवाली एयरबेस पर हालात की जानकारी रखने वाले लोगों ने सीएनएन-न्यूज18 को बताया कि हमले में कई लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. बताया गया कि भारी हथियारों से लैस 9 लोगों के एक समूह ने सुबह-सुबह हमला किया, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हुई. पीएएफ ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि आतंकियों के एयरबेस में घुसने से पहले ही उन्होंने हमले को नाकाम कर दिया. इलाके को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया.

वहीं खबरों में कहा गया है कि आतंकी हमले में वायु सेना बेस के अंदर खड़े कई विमान नष्ट हो गए. हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली है. हमले के असत्यापित वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर साझा किए गए. वहीं पाकिस्तानी सेना ने कहा कि पीएएफ के किसी भी विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ है. आतंकी हमले के दौरान पहले से ही सेवा से बाहर किए गए तीन विमानों को कुछ नुकसान हुआ है.

इस हमले के बाद सेना ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान सशस्त्र बल हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. बयान में कहा गया कि ‘4 नवंबर को सबेरे पाकिस्तान वायु सेना का मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस एक असफल आतंकवादी हमले की चपेट में आ गया. सैनिकों की प्रभावी प्रतिक्रिया से इसको नाकाम कर दिया गया और कर्मियों और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई. असाधारण साहस और समय पर प्रतिक्रिया का प्रदर्शन करते हुए सेना ने 3 आतंकवादियों को बेस में घुसने से पहले ही मार गिराया गया, जबकि बाकी आतंकवादियों को सैनिकों ने बाद में मार गिराया.’

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *