ताज़ा खबर
Home / देश / प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को लिया आडे हाथों, जातिवाद करने का लगाया आरोप

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को लिया आडे हाथों, जातिवाद करने का लगाया आरोप

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरु रविदास महाराज के 647वें प्रकाश पर्व पर आयोजित समारोह में शामिल हुए। वाराणसी दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री ने रविदास जन्मस्थली मंदिर में दर्शन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर तीखा प्रहार भी किया।

इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंड़ी गठबंधन के लोगों ने देश में प्रथम आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने से रोकने की कोशिश की थी। इस दौरान मोदी ने संत रविदास के दोहे का उल्लेख करते हुए देश की जनता को विपक्ष से सावधान रहने की बात भी कही।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बहुत से लोग जातपात के फेर में उलझे और उलझाते रहते हैं। यह रोग मानवता का नुकसान करता है। संतों की वाणी हमें रास्ता भी दिखाती है और सावधान भी करती है। देश को जाति के नाम पर उकसाने और लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी गठबंधन के लोग दलितों वंचितों के लिए हर योजना का विरोध करते हैं और जाति के नाम पर अपने परिवार के स्वार्थ के लिए राजनीति करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवादी पार्टी अपने परिवार के बाहर किसी दलित और आदिवासी को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। उन्होंने कहा कि देश में पहली आदीवासी महिला को राष्ट्रपति बनने का किन किन लोगों ने विरोध किया था, ये हर कोई जानता है। ये सब वही परिवारवादी पार्टियां हैं, जिन्हें चुनाव के वक्त दलित की याद आने लगती है।

हमें इनसे सावधान रहना होगा। हमारी सरकार की नीयत गरीबों, वंचितों, पिछड़ा और दलितों के लिए साफ है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरु रविदास जी की जन्म जयंती के पावन अवसर पर देशभर से आए रैदासियों का काशी में स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बडे नेता और सामाजिक लोग उपस्थित रहे।

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *