ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / अटल आवास के लिए अंशदान 10% राशि जमा कर भाग ले सकते हैं

अटल आवास के लिए अंशदान 10% राशि जमा कर भाग ले सकते हैं

भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के मोर मकान मोर आस घटक के विभिन्न योजना स्थल सूर्या विहार के पीछे खमरिया, कृष्णा इंजीनियरिंग कॉलेज के पास खमरिया, एनआर स्टेट खमरिया, भिलाई के निर्मित/निर्माणाधीन आवासों के आबंटन हेतु किराएदारी के रूप में निवासरत/बेघर परिवारों के द्वारा आवास आबंटन के लिए दिनांक 15 दिसंबर 2022 तक आवेदन जमा किया गया है। ऐसे पात्र 608 परिवारों की सूची निगम मुख्यालय के सूचना पटल में चस्पा की गई है। इन पात्र आवेदको सात दिवस के भीतर आवास आबंटन के कुल अंशदान राशि का 10% जमा करना होगा ताकि आवास आबंटन हेतु लॉटरी में इनका नाम शामिल किया जा सके और इन्हें आवास दिया जा सके।

आवासों की संख्या सीमित है जिसको देखते हुए इन 608 परिवारों के आवेदक को अंशदान की राशि लॉटरी में शामिल होने के लिए जमा करना आवश्यक है। इन्हें अंशदान की राशि जमा करने के लिए सात दिवस का अवसर दिया जा रहा है। पूर्व में जिन्होंने मोर मकान मोर आस के तहत आवेदन किया था और पात्र हितग्राही की सूची में वे शामिल हुए थे तथा 10% अंशदान की राशि जिन्होंने जमा की थी ऐसे लोगों को लॉटरी में शामिल करते हुए उन्हें आवास आबंटन किया गया है। परंतु जिन्होंने आवेदन करने के बाद भी अंशदान की राशि जमा नहीं की है ऐसे लोगों को लॉटरी में शामिल नहीं किया जा सका है।

लॉटरी में शामिल होने के लिए तथा आवास प्राप्त करने के लिए अंशदान की राशि जमा करना नितांत आवश्यक है। आवासों की सीमित संख्या को देखते हुए समय पर अंशदान की राशि पात्र आवेदक जमा कर दें और आवास आबंटन की कार्यवाही में भाग ले। गौरतलब है कि निगम आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर आवास आबंटन की प्रक्रिया में तीव्रता से काम किया जा रहा है।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *