ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / चार महीने बाद खुले स्कूल,छात्रों का फूलों से स्वागत

चार महीने बाद खुले स्कूल,छात्रों का फूलों से स्वागत

उत्तर प्रदेश में चार महीने बाद आज से छात्रों की 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खुल गए हैं। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जा रहा है। थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है। राजधानी लखनऊ में छात्रों का फूलों से स्वागत किया और फिर स्कूल में दाखिल कराया।

राजधानी लखनऊ में कानपुर रोड स्थित अवध कॉलेजिएट में छात्र पहुंचे तो उनका फूलों से स्वागत किया गया। शिक्षकों ने चॉकलेट देकर वेलकम किया। वहीं, सीतापुर रोड स्थित सेंट जोसेफ स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कक्षाएं प्रारंभ हुई।

आपको बता दें कि कक्षा 9 से 12 तक दो पारियों में कक्षाएं चलेंगी। लखनऊ के इंदिरा नगर के सी ब्लॉक स्थित आरएलबी स्कूल में भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कक्षाएं शुरू की गई हैं।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में थर्मल स्क्रिनिंग के बाद छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया गया। स्कूल खुलने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। सभी बच्चे और कर्मचारी मास्क लगाए हुए हैं।

बागपत में पहले दिन कम संख्या में स्कूल पहुंचे छात्र
बागपत के फ़तेहपुर पुट्ठी के स्कूल में पहुंचे विद्यार्थियों को सैनिटाइज के बाद प्रवेश दिया गया। क्लास में भी छात्रों को सोशल डिसटेंसिंग के साथ बैठाया गया। पहले दिन कम संख्या में छात्र स्कूल पहुंचे। वहीं, यह भी देखने में आ रहा कि कई जगह छात्रों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था।

 सैनिटाइज के बाद प्रवेश दिया गया
आगरा में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद पहली बार कक्षा 9 से 11 तक के स्कूल खुल गए हैं। स्कूलों में बच्चों का ताली बजाकर स्वागत किया गया। अभी आधी क्षमता के साथ बच्चे स्कूल बुलाए  हैं। मास्क की अनिवार्यता की गई। हाथों को सैनिटाइज करके प्रवेश दिया गया।
शामली में सोमवार को माध्यमिक व सीबीएसई के कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय खुल गए हैं। छात्रों को थर्मल स्क्रीनिंग व सैनेटाइजेशन के बाद क्लास में बैठाया गया है। पहले दिन विद्यालयों में छात्रों की संख्या कम रही है। विद्यालयों में 20 से 30 प्रतिशत छात्र पहुंचे हैं।

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *