ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / छत्तीसगढ़ की बेटी रिया एक्का ने जीता Miss India का खिताब

छत्तीसगढ़ की बेटी रिया एक्का ने जीता Miss India का खिताब

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में हुनर की कोई कमी नहीं है। यहां के लोगों ने देश-दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इसी कड़ी में अब एक बार फिर जशपुर की आदिवासी स्टूडेंट रिया एक्का ने भिलाई में आयोजित ग्लैमर इवेंट में मिस इंडिया का खिताब जीत लिया। रिया मूलत: जशपुर जिले की रहने वाली हैं और बिलासपुर में रहकर कॉलेज की पढ़ाई कर रही हैं। रिया ने एक्का ने प्रतियोगिता में कुल 50 प्रतिभागियों को हराकर मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया।

जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र के डगडऊवा गांव की रहने वाली 19 वर्षीय रिया एक्का कॉलेज स्टूडेंट है और बिलासपुर के सरकंडा में रहकर पढ़ाई करती है। बचपन से ही रिया की रूचि पढ़ाई के साथ-साथ फैशन में भी रही है। अब वह फैशन के साथ ही मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहती हैं।

रिया एक्का प्रयास पब्लिक स्कूल से 12वीं पास करने के बाद बिलासपुर में निजी कॉलेज में पढ़ती है। उसे शुरू से ही मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक है। वह पहले भी कई एल्बम में काम कर चुकी है। साल 2020 में रिया एक्का मिस सरगुजा चुनी जा चुकी है।

इस फैशन और मॉडल इवेंट में उसके अलावा 50 प्रतिभागी शामिल हुईं थीं। कैटवॉक रैंप में रिया ने अपनी स्टाइल और पैशन से आयोजकों का दिल जीत लिया।

रिया एक्का ऐसे क्षेत्र से आती है, जहां आज भी रूढ़ीवादी परंपरा के लोग रहते हैं और लड़कियां घर से बाहर निकलकर कुछ करने की सोच भी नहीं सकती। दरअसल, इस आदिवासी इलाके में सबसे ज्यादा ह्यूमन ट्रैफिंकिंग भी होती है। ऐसे में रिया को अपने परिवार और खासकर माता-पिता का भरपूर सपोर्ट मिला। उनके पिता आर्मी में मेजर है और मां ग्राम पंचायत की सचिव हैं।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *