ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / खनिज विभाग में ED का छापा,अधिकारी से कर रही है पूछताछ

खनिज विभाग में ED का छापा,अधिकारी से कर रही है पूछताछ

दुर्ग:  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दो अधिकारी धमतरी पहुंचे। कलेक्ट्रेट में संचालित जिला खनिज विभाग में पहुंचकर धमतरी के जिला खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा से बंद कमरे में पूछताछ कर रही है। कार्यालय के आसपास नगर सैनिक व पुलिस तैनात है।

साथ ही पूरे विभाग में लोगों की भीड़ भी लग गई है। खनिज विभाग के अधिकारी कर्मचारी एक कमरे में बैठे हुए हैं। कामकाज पूरी तरह से प्रभावित है। उल्लेखनीय है कि बजरंग पैकरा इससे पहले जब अंबिकापुर में पदस्थ थे, उस समय इसके यहां ईडी की छापा पड़ी थी। इस बिंदु को लेकर पूछताछ के लिए ईडी के अधिकारी धमतरी पहुंचने की चर्चा है।

इससे पहले जब ईडी की टीम आई थी, तब टीम ने रायगढ़, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और महासमुंद जिले में छापा मारा था। इन प्रमुख शहरों में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी देर रात पहुंच चुके थे और सुबह 5:00 बजे अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा गया। एक ही वक्त पर ईडी के अधिकारी 10 से ज्यादा जगहों पर अलग-अलग टीम बनाकर कार्रवाई की। जिन जगहों पर छापा मारा गया था उनमें कारोबारी और CA शामिल थे।

सीएम ने भी साधा था निशाना

अधिकारियों और कारोबारियों के घरों में दस्तावेजों को खंगाला गया था। इन अधिकारियों और कारोबारियों को लेकर ईडी को करोड़ों रुपए के अवैध लेनदेन की सूचना मिली थी। इसी संबंध में जांच की जा की गई थी। उस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था, भाजपा सीधे लड़ नहीं पा रही है तो ईडी-आईटी, डीआरआई के माध्यम से लड़ने की कोशिश कर रही है। मैं पहले ही कह चुका हूं कि ये और आएंगे। यह आखिरी नहीं है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा इनकी यात्राएं बढ़ेंगी। यह डराने-धमकाने का ही काम है। उसके अलावा कुछ नहीं।

 

About jagatadmin

Check Also

महादेव बेटिंग ऐप केस में ईडी ने चार्जशीट की पेश, हजार करोड़ इन्वेस्ट होने का अंदेशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप को लेकर एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हजारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *