ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / जगन्नाथ की यात्रा, पूरे रास्ते हुआ स्वागत

जगन्नाथ की यात्रा, पूरे रास्ते हुआ स्वागत

 भिलाई  भगवान जगन्नाथ अपने बड़े भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ अपनी मौसी के घर के पहुंच गए। इस मौके पर प्रभु की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। भिलाई टाउनशिप भगवान जगन्नाथ के जयकारों से गूंज उठी। इस मौके पर भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल ने रथ यात्रा का अगुवाई की। उन्होंने भगवान के जमकर जयकारे लगवाए।

 शाम सेक्टर 4 व 6 स्थित जगन्नाथ मंदिर से रथयात्रा निकाली गई। सेक्टर 4 स्थित मंदिर का यह 53वां आयोजन था। यहां मंदिर के मुख्य पुजारी पीतवास पाड़ी ने पहले भगवान की विधि विधान से पूजा अर्चना की, उसके बाद रथ यात्रा को रवाना किया गया। इस दौरान भगवान जगन्नाथ के रथ को भव्य रूप से सजाया गया था।

जहां-जहां से उनकी रथयात्रा निकलती लोग फूलों की वर्षा कर रहे थे। रथ पर लगे 50 मीटर लंबे रस्से को खींचने के लिए भक्त पूरे उत्साह से आगे आ रहे थे। जहां-जहां से प्रभु की रथ यात्रा निकल रही थी, उसके आगे भक्त झाड़ू लगा रहे थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने भी भगवान की रथ यात्रा के आगे झाड़ू लगाकर सेवा दी।

 मुख्य मार्गों से जहां से भी रथ यात्रा निकली भगवान के एक दर्शन पाने के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ था। रथ यात्रा की शोभा को बढ़ाने के लिए खास उड़ीसा से एक टीम बुलाई गई थी। इस टीम के सदस्य पारंपरिक वाद्य यंत्र दुलदुली बजा रहे थे।

इसी तरह सेक्टर 6 स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर से भी प्रभु की शोभा यात्रा निकाली गई। यह शोभा यात्रा भी विभिन्न मार्गों से होती 7 मिलियन चौक पर जाकर मिली। दोनों रथ यात्रा का नजारा देखते ही बन रहा था। हजारों की संख्या में पहुंचे भक्त भगवान देवस्नान पूर्णिमा में खूब नहाने और बीमार पड़ने के बाद महाप्रभू के ठीक होने का जश्न मना रहे थे।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *