ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / पेड़ काटने के विवाद में चली गोली, युवक जख्मी

पेड़ काटने के विवाद में चली गोली, युवक जख्मी

रामपुर : अजीमनगर थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में पानी की टंकी के निर्माण के लिए पेड़ काटे जाने के विरोध में प्रधान और पूर्व प्रधान पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। राजस्व कर्मियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। इस बीच गोली लगने से खुर्शीद 40 की मौत हो गई, जबकि पथराव में छह लोग घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल ले जाया गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंचे। खुर्शीद के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटना के बाद तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स मौके पर तैनात कर दी गई है। पुलिस अफसर लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

पुलिस ने प्रधानपति समेत कई को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। अजीमनगर थाना क्षेत्र के खेमपुर में पानी की टंकी का निर्माण किया जाना है। जल निगम की ओर से यहां पानी की टंकी के निर्माण के लिए साप्ताहिक बाजार में ग्राम समाज की जमीन को चिन्हित किया गया है।

बुधवार को कानूनगो अनूप सिंह व जल निगम के अधिकारी गांव पहुंचकर ग्रामीणों से वार्ता कर रहे थे। एक पक्ष का कहना था कि पानी की टंकी के लिए पेड़ों को नहीं काटा जाए जबकि प्रधान पक्ष पेड़ काटे जाने की बात कह रहा था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने आ गए।

इस दौरान दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई साथ ही पथराव भी शुरू हो गया। पथराव और मारपीट के बीच असलहे निकल आए और फिर एक पक्ष ने छतों से मोर्चा संभालते हुए फायरिंग शुरू कर दी। गांव में एक पक्ष की ओर से चलाई गई गोली गांव के ही  खुर्शीद को जा लगी।

इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। खुर्शीद को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पथराव व मारपीट में गांव के जाबिर, सज्जाद, हनीफ, मोहम्मद रफी, मुजम्मिल, शरीफ घायल हो गए। घटना की जानकारी पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

कुछ ही देर में अजीमनगर के अलावा कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। सीओ टांडा ओमकार नाथ शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने इस बीच प्रधानपति समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस मामले की जांच की जा रही है। सीओ ने बताया कि टंकी के निर्माण को लेकर हुए विवाद में दो पक्ष आमने सामने आ गए थे। इसी विवाद में एक ग्रामीण की गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

About jagatadmin

Check Also

जाति प्रमाण पत्र बनाने में अनिवार्य दस्तावेज लगेंगे निगम भिलाई में,

भिलाईनगर। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र में जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए यहां के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *