ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / यंगिस्तान कप क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ

यंगिस्तान कप क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ

भिलाई:  श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित यंगिस्तान कप 2023 क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ आज रिसाली, राधिका नगर एवं खुर्सीपार में किया। समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय एवं सदस्यों द्वारा आज प्रभु श्रीराम के तैलचित्र पर दीप प्रज्जवलन कर टूर्नामेंट की शुरूआत की गई।

इस दौरान समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय एवं अन्य सदस्यों ने मैदान में उपस्थित खिलाड़ियों से भेंट की एवं उन्हें उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी। साथ ही साथ समिति द्वारा  भिलाई की सफाई अभियान की भी शुरूआत की गई एवं समस्तजनों से इस अभियान से जुड़कर भिलाई को स्वच्छ बनाने आह्वान किया गया।

समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित इस क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से जहां एक ओऱ युवा प्रतिभाओं को मंच देने का प्रयास किया जा रहा है।  एक बार फिर भिलाई को स्वच्छ बनाने आमजनों को जागरूक करने समिति तत्पर है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय द्वारा चलाये गये 50 सप्ताह के स्वच्छता अभियान के प्रेरणा लेते हुए समिति ने इस अभियान की शुरूआत की है ताकि हर व्यक्ति स्वच्छता को अपनी आदत बनाये।

पाण्डेय ने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से हमारा लक्ष्य न केवल खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है बल्कि लोगों में स्वच्छता की अलख भी जगाना है ताकि भिलाई एक बार फिर से स्वच्छ और सुंदर हो जाये। भिलाई की सफाई, गंदगी, कचरे  बीमारी  माध्यम से समिति लोगों को उनके स्वास्थ्य और क्षेत्र को स्वच्छ रखने के प्रति जागरूक करने प्रयास करेगी।

इस दौरान मुख्य रूप से समिति के प्रांतीय महामंत्री बुद्धन ठाकुर, जिलाध्यक्ष सेवकराम साहू, कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय, विष्णु पाठक, रविन्द्र भगत, प्रशांत पाण्डेय, गारगी शंकर मिश्रा, विनोद सिंह, रिंकू साहू, आदित्य टोपा, बंटी पाण्डेय, रविन्द्र सिंह, श्यामसुंदर राव, अंजय पाण्डेय, आशीष अग्रवाल, दिलीप केशरवानी, सागर शुक्ला, अंकित राजपूत, धमेंद्र भगत, सुधांशु सिंह, मुकेश सिंह, दीपक मिश्रा सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

158 टीमों के 2500 से अधिक खिलाड़ी शामिल
पाण्डेय ने बताया कि यंगिस्तान कप 2023 के क्वालीफाइंग राउंड में कुल 158 टीमों ने हिस्सा लिया। इस तरह से लगभग 2500 से अधिक खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं। क्वालीफाइंग राउंड से 6 टीमें ही आगे मुख्य लीग के लिए क्वालीफाई करेगी।

पहले दिन 15 मैच
टूर्नामेंट के पहले दिन आज रिसाली, राधिका नगर एवं खुर्सीपार मैदान में कुल 15 मैच खेले गये। जिसमें रिसाली में खेले गये पहले मैच में रूआबांधा और हुडको बी.एस.पी.की भिड़ंत हुई जिसमें रूआबांधा की टीम विजेता रही। वहीं दूसरा मैच वाईबीसीसी भिलाई और डोमिनेटर के बीच खेला गया जिसमें वाईबीसीसी भिलाई विजेता रही।

इसी क्रम में तीसरे मैच में यंगस्टर, चौथे मैच में बीडी इलेवन व अंतिम मैच में सिंह इलेवन ने एकतरफा जीत हासिल की। इसी तरह राधिका नगर में खेले गये मैचों में टीएमआर इलेवन, सिसकोल इलेवन, आरएनए इलेवन, सीजी 07 भिलाई व लायंस इलेवन की टीम ने जीत हासिल की।

इसी तरह खुर्सीपार में खेले गये मैचों में प्रथम मैच में डबल जीरो इलेवन, दूसरे मैच में बाला इलेवन, तीसरे मैच में शिवो इलेवन, चौथे मैच में बजरंगी इलेवन व अंतिम मैच में बजरंगी बॉयज ने जीत दर्ज की।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *