ताज़ा खबर
Home / सियासत / पार्षदों के बीच कुर्सी उठाकर मारपीट,मेयर चुनाव में

पार्षदों के बीच कुर्सी उठाकर मारपीट,मेयर चुनाव में

दिल्ली:   मेयर का चुनाव रोचक होने वाला है. आम आदमी पार्टी के पास एमसीडी के सदन में बहुमत है, ये जानते हुए भी बीजेपी ने अपना मेयर उम्मीदवार उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने चुनाव में वोटिंग से खुद को बाहर करने का फैसला किया है. आप ने मेयर पद के लिए शैली ऑबेरॉय तो बीजेपी ने रेखा गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है.

मेयर पद का चुनाव टल गया. आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच जमकर हुए हंगामे के बाद सदन पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया.  मेयर पद के लिए 11 बजे से वोटिंग होनी थी. लेकिन इससे पहले सदन में AAP पार्षदों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान आप पार्षदों के साथ बीजेपी पार्षदों की हाथापाई भी हुई.

दोनों पार्टियों के पार्षदों में जमकर धक्का मुक्की हुई. यहां तक कि सदन में कुर्सियां भी चलीं. कुछ पार्षद टेबल पर भी चढ़ गए. आप पार्षद मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने का विरोध कर रहे थे. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने एलजी द्वारा मेयर चुनाव के लिए बीजेपी की पार्षद सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने पर आपत्ति जताई. उधर, कांग्रेस ने इस चुनाव में वोटिंग में हिस्सा न लेने का फैसला किया .

आप और बीजेपी पार्षदों के बीच जमकर हंगामा हुआ. बात मारपीट और हाथापाई तक पहुंच गई. दोनों पार्टियों के पार्षदों में धक्का मुक्की भी हुई यहां तक कि कुर्सियां भी चलीं.

एमसीडी चुनाव के लिए 11 बजे से वोटिंग होनी थी. लेकिन हंगामे के चलते अभी तक वोटिंग शुरू नहीं हो पाई. बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने एक दूसरे को हंगामे के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

About jagatadmin

Check Also

चीन में दिखा जासूसी गुब्बारा, आरोप लगने पर अमेरिका ने दी सफाई

चीन: एयरस्पेस में संदिग्ध गुब्बारे के दिखने से हड़कंप मच गया है. चीन की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *