ताज़ा खबर
Home / देश / लोकसभा चुनाव 2024: आज से लागू हो जाएगी आदर्श आचार संहिता, निर्वाचन आयोग प्रेस कांफ्रेंस कर देगा जानकारी
लोकसभा चुनाव 2024: आज से लागू हो जाएगी आदर्श आचार संहिता, निर्वाचन आयोग प्रेस कांफ्रेंस कर देगा जानकारी

लोकसभा चुनाव 2024: आज से लागू हो जाएगी आदर्श आचार संहिता, निर्वाचन आयोग प्रेस कांफ्रेंस कर देगा जानकारी

नई दिल्ली। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आम चुनाव  की तारीखों  की घोषणा को लेकर भाजपा नेता ने इसे बेहतर बताया है। वहीं विपक्ष के नेताओं ने इस पर अपनी अपनी राय दी है। भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि यह तो अच्छी बात है कि कल 3 बजे चुनाव आयोग लोकसभा और कई राज्य के चुनाव की घोषणा करेगा।

लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी, इस संबंध में राजनेताओं के धार्मिक कार्यक्रम और धरना प्रदर्शन पर रोक लग जाएगी। इस संबंध में आज दोपहर तीन बजे निर्वाचन आयोग प्रेस कांफ्रेंस करने वाला है। बता दें कि चुनाव आयोग की इस घोषणा के साथ लोकसभा चुनाव 2024 और कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव की घोषणा करेगा। उम्मीद यह है कि देश में 6 से 7 चरण चुनाव हो सकते है। छत्तीसगढ़ में 3 चरण में हो सकते है चुनाव तो हरियाणा में एक चरण में चुनाव होने की उम्मीद है।

पीएम मोदी ने देश के नाम लिखा पत्र 

पीएम मोदी ने देशवासियों को याद करते हुए एक पत्र लिखा है और कहा है कि देश के 140 करोड़ परिवारजनों के साथ विश्वास, सहयोग और समर्थन से जुड़ा यह मजबूत रिश्ता मेरे लिए कितना विशेष है, इसे शब्दों में व्यक्त कर पाना कठिन है। उन्होंने आगे लिखा कि

मेरे प्रिय परिवारजन,
आपका और हमारा साथ अब एक दशक पूरा करने जा रहा है। मेरे 140 करोड़ परिवारजनों के साथ विश्वास, सहयोग और समर्थन से जुड़ा यह मजबूत रिश्ता मेरे लिए कितना विशेष है, इसे शब्दों में व्यक्त कर पाना कठिन है।

मेरे परिवारजनों के जीवन में आया सकारात्मक बदलाव ही बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि, सबसे बड़ी पूंजी है। अपनी हर नीति, हर निर्णय के जरिए गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए कृतसंकल्पित सरकार ने जो ईमानदार प्रयास किए हैं, उनके सार्थक परिणाम हमारे सामने हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी, गैस की समुचित व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के जरिए इलाज की व्यवस्था, किसान भाई-बहनों को आर्थिक मदद, मातृ वंदना योजना के जरिए माताओं-बहनों को सहायता जैसे अनेक प्रयास सिर्फ और सिर्फ इसलिए फलीभूत हो पाए हैं, क्योंकि आपका भरोसा, आपका विश्वास मेरे साथ था।

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *