ताज़ा खबर
Home / विदेश / पाकिस्तान की शह पर 100 नागरिकों की हत्या, सड़ रहीं लाशें

पाकिस्तान की शह पर 100 नागरिकों की हत्या, सड़ रहीं लाशें

पाकिस्तान की शह पर अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के रणनीतिक रूप से बेहद अहम स्पिन बोल्‍डाक जिले पर कब्‍जा करने वाले तालिबान ने यहां पर खून की होली खेलना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के चमन बॉर्डर से सटे स्पिन बोल्‍डाक जिले में 100 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी गई है।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है और कहा है कि इसे पाकिस्‍तान के आदेश पर अंजाम दिया गया है। उसने यह भी कहा कि तालिबान ने इन आम नागरिकों को बिना किसी वजह के मार दिया गया।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता   ‘क्रूर आतंकवादियों ने अपने पंजाबी शासकों (पाकिस्तान) के आदेश पर स्पिन बोल्डाक कुछ इलाकों में निर्दोष अफगान लोगों के घरों को निशाना बनाया। उनके घरों को लूट लिया और 100 निर्दोष लोगों की हत्‍या कर दी।’ तालिबान का खौफ इतना है कि इन लाशों को दफन भी नहीं किया जा सका है। अफगान गृहमंत्रालय ने कहा कि इससे हमारे क्रूर शत्रु का असली चेहरा पता चलता है।

कंधार के प्रांतीय काउंसिल के एक सदस्‍य ने कहा है कि उनके दो बेटों को ईद के एक दिन पहले उठा लिया गया और अज्ञात लोगों ने उसकी बाद में हत्‍या कर दी। इस बीच तालिबान ने आम नागरिकों की हत्‍या के आरोप का खंडन किया है।काउंसिल के सदस्‍य फिदा मोहम्मद अफगान ने कहा कि अज्ञात बंदूकधारी उनके दो बेटों को घर से उठा ले गए और उनकी हत्या कर दी। अफगान भी स्पिन बोल्‍डाक के निवासी हैं। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे किसी सैन्य ग्रुप से नहीं जुड़े हुए थे। 

लोगों का कहना है कि तालिबान 380 से ज्यादा लोगों को लेकर गए और कई लोगों की हत्‍या कर दी। इनकी लाशें अभी भी वहां पड़ी हुई हैं। अफगान‍िस्तान के गृह मंत्रालय का कहना है कि स्पिन बोल्‍डाक में मारे गए लोगों की लाशें अभी भी वहां मैदान पर पड़ी हुई हैं। उन्‍होंने कहा कि तालिबान ने इन निर्दोष लोगों की हत्या की है।

अफगान रक्षा मंत्रायल ने कहा कि तालिबान ने लोगों के घरों और सरकारी कार्यालयों को लूट लिया। वर्तमान समय में स्पिन बोल्डाक जिला तालिबान के नियंत्रण में है। यही से पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान का सबसे ज्यादा व्यापार होता है।

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *