ताज़ा खबर
Home / देश / बेटी की शादी में पिता ने पानी की तरह बहाया पैसा, 500 करोड़ खर्च

बेटी की शादी में पिता ने पानी की तरह बहाया पैसा, 500 करोड़ खर्च

शादी हर युवा के लिए जिंदगी का सबसे बड़ा इवेंट होता है और इस पल को यादगार बनाने के लिए लोग कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते हैं. दुनिया में एक से बढ़कर एक महंगी शादी हुई है जिनके बारे में आपने अक्सर सुना होगा, लेकिन अब महंगी शादी के मामले में एक और रिकॉर्ड बन गया है. इस विवाह समारोह को सदी की सबसे महंगी शादी कहा जा रहा है.

वैसे तो भारत में भी महंगी शादियां हुई हैं. विदेशों से हर साल कई फैमिली भारत में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए पहुंचती हैं तो कई भारतीय विदेशों में जाकर शादी करते हैं. लेकिन, हम दुनिया की जिस महंगी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं वह पेरिस में हुई है. मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, $59 मिलियन यानी 4,91,55,70,250 अरब रुपये खर्च हुए. आइये जानते हैं आखिर इस शादी में ऐसे क्या इंतजाम थे जिसमें पैसा पानी की तरह बहाया गया.

बेटी की शादी में पानी की तरह बहाया पैसा
दुनियाभर में हर परिवार शादी पर जमकर पैसा खर्च करता है. इसी कड़ी में पेरिस में एक जबरदस्त वेडिंग सेलिब्रेशन हुआ. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस शादी को सदी की सबसे महंगी शादी कहा गया.

26 वर्षीय मैडेलाइन ब्रॉकवे की शादी पर लगभग 5 अरब रुपये खर्च हुए. अमेरिका में कार डीलरशिप बिजनेस फैमिली से आने वाली मैडेलाइन ब्रॉकवे ने पेरिस में एक भव्य समारोह में अपने बॉय फ्रेंड जैकब लाग्रोन के साथ शादी कर ली. लेकिन, इस शादी समारोह ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

7 दिन तक चला समारोह
यह वेडिंग सेलिब्रेशन करीब 7 दिनों तक चला और यहां मौजूद इंतजाम देखकर हर कोई हैरान रह गया. मैडेलाइन और जैकब ने शानदार ड्रेसेज पहनीं. वेडिंग प्रोग्राम के लिए वर्सेल्स का प्रतिष्ठित पैलेस बुक कराया गया, जहां वहां पर एक रात ठहरने की कीमत $ 2,400 से $ 14,200 के बीच है, रुपए में 2 लाख से लेकर 11 लाख रुपए तक है. इस पैलेस पर सभी मेहमानों को प्राइवेट जेट से लाया गया. मैडेलाइन और जैकब 18 नवंबर को शादी के बंधन में बंधे. मैडेलाइन ब्रॉकवे ने सोशल मीडिया पर इस भव्य शादी के वीडियो और तस्वीरें शेयर कीं, जो काफी तेजी से वायरल हो रही हैं.

इस शादी समारोह पर दुल्हन मैडेलाइन के पिता रॉबर्ट बॉब ब्रॉकवे ने पैसा पानी की तरह बहाया. अपनी बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी. बॉब ब्रॉकवे, कार डीलरशिप इंडस्ट्री में एक प्रमुख व्यक्ति हैं, जो बिल नर्सरी मोटर्स के सीईओ और अध्यक्ष हैं.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट ka आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *