ताज़ा खबर
Home / आस्था / उत्तर दिशा में लगाएं ये पौधा, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

उत्तर दिशा में लगाएं ये पौधा, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

हर इंसान की ख्वाहिश अमीर और दौलतमंद बनने की होती है, लेकिन अमीर बनने के लिए किस्मत और मेहनत के साथ साथ बुद्धि का भी महत्वपूर्ण योगदान होता है. ऋग्वेद से लेकर सभी पुराणों में पेड़-पौधों के पूजन का जिक्र मिलता है. वहीं, वैदिक ज्योतिष और वैदिक वास्तु में भी कुछ ऐसे पौधों का वर्णन मिलता है, जिन्हें घर में लगाने से किस्मत चमक सकती है. धन को अपनी ओर खींचने वाला ये पौधा अमीरों के घर में अमूमन मिल ही जाता है. यदि इस पौधे को विशेष दिशा में लगाया जाए, तभी व्यक्ति धनवान बनता है.

मां सरस्वती के बिना लक्ष्मी जी का आगमन संभव नहीं है. जब बुद्धि है तभी कोई भी व्यक्ति धनवान बनेगा और जब धन है तभी वह शक्तिशाली बनेगा. इस पौधे का नाम है मयूर पंखी और इसे विद्या का भी पौधा कहा जाता है. इस पौधे को घर में इसलिए लगाया जाता है, जिससे घर में धन की आमद बनी रहे. धन की आमद तभी होती है जब आप मेहनत और बुद्धि से काम करेंगे.  ज्योतिषाचार्य कमल नंदलाल ने बताया मयूर पंखी का पौधा बेहद खास है.

ज्यादतर लोग इस पौधे के पत्ते को अपनी पुस्तकों में भी रखे हुए देखे जा सकते हैं. कई अमीर लोग इस पौधे को इसलिए लगाते हैं कि ताकि उनका दिमाग परफेक्टली काम कर सके और धन की आमद बनी रहे. यानि इस पौधे को दुर्ग की दिशा यानि उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. इस दिशा को बुद्धि की दिशा भी माना गया है. इस पौधे को गमले में लगाकर उत्तर दिशा में रख दें. इससे आपके दिन सुधरना शुरू हो जाएंगे.

About jagatadmin

Check Also

श्री कृष्ण और राधा रानी से जुड़ी है, रंगों के उत्सव की शुरुआत अनोखी कथा

देश के कई हिस्सों में होली की धूम देखी जाएगी। बता दें कि प्रत्येक वर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *