ताज़ा खबर
Home / देश / सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत, 20 घायल, 35 लोग थे सवार

सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत, 20 घायल, 35 लोग थे सवार

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के डिंडौरी में बड़ा सड़का हादसा हुआ है. यहां एक पिकअप पलटने की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को उपचार के लिए शाहपुरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि ये सभी लोग शहपुरा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम से अपने गांव अम्हाई देवरी जा रहे थे.

पुलिस के मुताबिक यह हादसा बिछिया-बड़झर गांव के पास हुआ है. बुधवार की देर रात एक पिकअप गाड़ी फुल स्पीड में आ रही थी और अचानक से गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया. इससे गाड़ी सड़क के किनारे खाई में पलट गई. इस हादसे में गाड़ी में सवार 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 20 से अधिक लोग घायल हो गए. इनमें छह लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.पुलिस के मुताबिक यह सभी लोग अम्हाई देवरी गांव के रहने वाले थे और शहपुरा थाना इलाके में आयोजित किसी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गए थे.

मृतकों की हुई पहचान

इस हादसे में मृत लोगों में 9 पुरुष हैं. वहीं 5 महिलाओं की मौत हुई है. इसी प्रकार घायलों में 9 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि घायलों की हालात को देखते हुए अब तक चार लोगों को जबलपुर के लिए रेफर किया गया है.डिंडौरी पुलिस के मुताबिक इस हादसे के शिकार सभी लोगों की पहचान हो गई है. इनमें मृतकों की पहचान मदन सिंह पुत्र बाबू लाल आर्मो (40), पीतम (16), पुन्नू लाल ( 55), महदी बाई (35), सेम बाई (40), लाल सिंह (55), मुलिया ( 60), तितरी बाई (50), सावित्री (55), सरजू (45), सम्हर (55), महा सिंह (72), लाल सिंह (27) किरपाल (45) के रूप में हुई है.

सीएम ने जताया शोक, दी आर्थिक सहायता

हादसे की सूचना मिलने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में अनमोल जिंदगियों का असामयिक निधन हुआ है. उन्होंने ईश्वर से मृतात्माओं की शांति के लिए कामना की. इसके साथ ही उन्होंने उनके परिजनों को 4-4 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल सभी लोगों का इलाज सरकारी खर्चे पर कराने का भी भरोसा दिया है.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *