ताज़ा खबर
Home / देश / मास्क हटाकर मोमोज खा रहे युवक पर लगा जुर्माना

मास्क हटाकर मोमोज खा रहे युवक पर लगा जुर्माना

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन अभी कोरोना प्रोटोकाल को लेकर सख्त है और बिना तरीके से मास्क पहने मेट्रो कैंपस में घूमने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। जब से मेट्रो चलनी शुरू हुई है उसके बाद से ही नियमों का पालन न करने वाले यात्रियों को जुर्माना देना पड़ रहा है चाहे वो कोई भी हो।

अब तक हजारों लोग मेट्रो के फ्लाइंग स्कवायड को जुर्माने की राशि अदा कर चुके हैं। दो दिन पहले इसी तरह का एक नया मामला सामने आया।

इसमें एक नाबालिग ने पहले तो मास्क न लगाने का जुर्माना अदा कर दिया मगर जब उससे कैंपस को गंदा करने के लिए दूसरे जुर्माने की मांग की गई तो वो बिफर गया, उसने जुर्माना देने से मना कर दिया।

मनन जैन नामक एक मेट्रो यात्री ने अपने ट्विटर एकाउंट पर इस पूरे मामले को लेकर पोस्ट किया है। जिसमें उसने खुद लिखा है कि वो आइएनए मेट्रो स्टेशन के कैंपस में थे, उन्होंने एक क्योस्क से मोमोज खरीदे और वो क्योस्क से 30 मीटर की ूदूरी पर मास्क नीचे करके मोमोज खा रहे थे, इसी दौरान मेट्रो का एक अधिकारी वहां पहुंचा और मास्क न लगाने पर दो हजार रुपये(2000 रुपये) का जुर्माना लगा दिया। मनन जैन जुर्माना लगाए जाने से घबरा गए मगर फिर किसी तरह से उन्होंने जुर्माने की रकम अदा की।

जुर्माने की रकम अदा करने के बाद उनका हाथ कांपने लगा और उनके हाथ में मौजूद मोमोज और उसकी चटनी वहां पर गिर गए। इस पर अधिकारी ने कहा कि इसे साफ करो वरना एक और जुर्माना अदा करना होगा, दुबारा जुर्माना लगाए जाने की बात सुनकर मनन और घबरा गए। अधिकारी ने ये भी कहा कि यदि जुर्माना नहीं दिया तो कोर्ट में जुर्माना भरना पड़ेगा। फिर किसी तरह से वो वहां से निकल पाए।

मनन ने ट्वीट करते हुए कहा ये सत्ता का सरासर दुरूपयोग है।पूरे घटनाक्रम को अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट पर पोस्ट किया, साथ ही मेट्रो की आफिशियल आइडी को टैग भी किया। इसके बाद मेट्रो की ओर से मनन को उसका जवाब भी दिया गया, लिखा गया कि यदि आपको जुर्माना लगाए जाने पर कोई आपत्ति है तो आप आइएनए मेट्रो स्टेशन पर तैनात अधिकारी से जाकर मिल सकते हैं उनके सामने अपनी बात रख सकते हैं।

About jagatadmin

Check Also

Vat Savitri Vrat 2024: वट सावित्री व्रत कब, जानें तिथि, पूजाविधि और नियम

Vat Savitri Vrat 2024 Kab Hai: वट सावित्री व्रत, जिसे सावित्री अमावस्या या वट पूर्णिमा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *